संजीवनी टुडे

नवजात बच्चियों की खरीद-फरोख्त गिरोह का भंडाफोड़, ढाई महीने की मासूम बच्ची को कई बार बेचा

संजीवनी टुडे 13-08-2020 21:21:48

ढाई महीने की मासूम बच्ची को कई बार बेचा जा चुका था। उक्‍त गैंग के 5 सदस्य पुलिस की गिरफ्त में हैं।


नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी थाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया जो कि नवजात बच्चियों की खरीद-फरोख्त करते हैं। ढाई महीने की मासूम बच्ची को कई बार बेचा जा चुका था। उक्‍त गैंग के 5 सदस्य पुलिस की गिरफ्त में हैं। ग‍िरफ्तारी में बच्‍ची के प‍िता भी शाम‍िल है। पुलिस ने पहले इस गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार किया और उसी की निशानदेही पर दो अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की।

बुराड़ी थाना पुलिस लगातार आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने बुराड़ी थाना पुलिस को घटना की सूचना दी और फिर दोनों ने ज्वाइंट छापेमारी कर ना सिर्फ बच्ची का रेस्क्यू कराया बल्कि आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया।

ढाई महीने की बच्ची के मां-बाप काफी गरीब हैं। जिनकी पहले से दो बेटियां हैं एक बच्‍ची व‍िक्‍लांग है। पीड़ित मां ने बताया कि वह अपनी बेटी की अच्छी परवरिश चाहते थे और इसी वजह से उन्होंने 40,000 हजार में अपनी मासूम को बेच दिया था। जिसके बाद वह मासूम बच्ची दूसरे सौदागरों तक पहुंची और इसी तरह से तीन बार उसे बेचा गया है। 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी बुराड़ी थाने आईं। जहां पर उन्होंने बच्ची की मां से बातचीत की। साथ ही उन्होंने बुराड़ी थाना पुलिस का भी आभार व्यक्त किया कि बुराड़ी थाना पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इस मामले में आयोग के साथ बताए गए ठिकाने पर छापेमारी की और बच्ची का रेस्क्यू कराया, साथ ही आरोपियों को गिरफ्तार किया।

शुरुआती दौर में एक लाख रुपये में बच्ची के सौदे की बातचीत तय हुई थी और उसके बाद 40 हजार रुपये में बच्ची को परिवार से लेकर आरोपी ले गए। जिसके बाद बच्ची को एक नहीं बल्कि 3 जगहों पर बेचा गया। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है और पुलिस लगातार इन लोगों से पूछताछ में जुटी हुई है।

यह खबर भी पढ़े: आवारा पशुओं से किसान अपनी फसल को बचाने के लिए इस योजना का ले सकते है लाभ

यह खबर भी पढ़े: Andhra Pradesh Corona Update: 24 घंटे में 9,996 नए मामले दर्ज, जबकि 82 लोगों की हो चुकी मौत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended