संजीवनी टुडे

दंपति हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 09-08-2020 02:28:00

दंपति हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार गिरफ्तार


कानपुर। रेलबाजार थाना क्षेत्र के लोको पायलट ग्राउंड में बीते दिने हुए दंपति हत्याकांड का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया। पुलिस के मुताबिक हत्यारोपियों ने लूट के इरादे से घर पर घुसे थे और विरोध करने पर दंपति की हत्या कर दी गयी। पुलिस ने चारों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लूट का माल भी बरामद कर लिया है। लुटेरों ने घटना को अंजाम देने के बाद दोनों का मोबाइल ले गये थे और सर्विलांस की मदद से पकड़े गये। रेलबाजार थाना क्षेत्र की लोको कॉलोनी स्थित रेलवे ग्राउंड में रेलवे पर पेटिंग का काम करने वाले पेंटर 23 वर्षीय विष्णु निषाद और उसकी 22 वर्षीय पत्नी शालू की हत्या दो अगस्त की रात की हुई थी।

विष्णु के सिर पर पत्थर से ताबड़तोड़ वार किए गए थे, जबकि शालू की हत्या गला कसकर की गई थी। उसका शव क्वार्टर के कमरे में मिला था। इस सनसनीखेज हत्याकांड का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया और चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। चारों पहले भी नौबस्ता और चकेरी में चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। जमशेद, विकास और दानिश अक्सर रेलवे ग्राउंड में बैठकर नशेबाजी भी किया करते थे। शालू के पास महंगा मोबाइल फोन देखकर उन्होंने लूटपाट की योजना बनाई थी। देर रात दंपती के सो जाने के बाद जमशेद, विकास और जमशेद का नाबालिग भाई वहां पहुंचे और तकिए के नीचे रखी बक्से की चाबी निकालने लगे। इसी दौरान शालू की नींद खुल गई तो उन्होंने उसके सिर पर वार किया। विष्णु जागा तो पत्थर से उसके सिर पर ताबड़तोड़ वार कर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आरोपित शालू को घसीटकर कमरे में ले गए और साड़ी से गला कसकर उसकी हत्या कर दी। वारदात के बाद कमरे से 4000 रुपये, महिला की चांदी की माला व दोनों मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए। 

सर्विलांस से पकड़ में आये हत्यारोपी

दंपती के हत्याकांड के बाद हत्यारोपियों ने दोनों का मोबाइल ले गये थे और सर्विलांस के जरिये घटना का खुलासा हो सका। पुलिस की जांच में सामने आया था कि हत्याकांड के बाद सोमवार सुबह 8ः44 पर शालू के मोबाइल से सुजातगंज में रहने वाली महिला को कॉल की गई थी। उस महिला से पूछताछ के बाद शनिवार को वारदात का राजफाश हो गया। एसएसपी डॉ प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि घटना का मास्टरमाइंड उस महिला का ही रिश्ते का भाई कर्नलगंज गम्मू खां का हाता निवासी दानिश है। वारदात में दानिश के अलावा महिला के घर पर रहने वाला उसका भांजा जमशेद उर्फ गोलू, उसका छोटा भाई और रूरा कानपुर देहात का रहने वाला विकास गौतम शामिल है।

यह खबर भी पढ़े: राहुल ने कहा- आज जरूरत ‘करो या मरो’ से आगे बढ़कर ‘अन्याय के खिलाफ बिना डरे लड़ने' की है

यह खबर भी पढ़े: अशोक गहलोत ने बेरोजगार युवाओं के लिए खोला भर्तियों का पिटारा, इतने पदों पर होंगी भर्तियां

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended