संजीवनी टुडे

लाखों के माल की चोरी मामले में पुलिस ने महिला समेत पांच बदमाशों को किया गिरफ्तार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-11-2019 21:29:43

लाखों की चोरी मामले में पुलिस ने बुधवार को एक महिला सहित पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया । इनके पास से चोरी का पूरा माल,जेवरात और नकद बरामद कर लिया गया है।


झांसी। उत्तर प्रदेश में झांसी के मऊरानीपुर थानार्न्तगत कुछ दिन पहले हुई लाखों की चोरी मामले में पुलिस ने बुधवार को एक महिला सहित पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया । इनके पास से चोरी का पूरा माल,जेवरात और नकद बरामद कर लिया गया है।

यह खबर भी पढ़ें: ​नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म एवं माता-पिता एवं भाई की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या मामले में चार लोगों को उम्रकैद

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ़ ओ पी सिंह ने पूरे मामले का यहां पुलिस लाइन में पत्रकारों के सामने खुलासा करते हुए बताया कि मऊरानीपुर थानार्न्तगत नयी बस्ती निवासी मो़ रईश राईन के घर हुई लाखों की चोरी मामले में एक महिला सहित चार बदमाशों को थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इलाके में 11 नवंबर को हुई की चोरी की घटना की सूचना परिजनों ने थाने में दी थी , जिसके बाद से पुलिस लगातार चोरों की तलाश में लगी थी।

शिकायत पत्र में पीडित परिवार ने बताया था कि परिवार के लोग किसी शादी में हिस्सा लेने बाहर गये थे और घर में ताला लगा था इसी का फायदा उठाकर चोर घर में घुस गये। ताला तोड़कर बदमाश 35 लाख रुपए का कैश, 25 तोला सोने के जेवरात, डेढ़ किलो चांदी और 200 ग्राम सोना समेत अन्य सामान चोरी कर ले गये थे। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था।

शिकायत के बाद से पुलिस लगातार चोरों की तलाश में थी, इसी दौरान टीम को पता चला कि घटना को अंजाम देने वाले बदमाश नई बस्ती में है और माल के बंटवारे में लगे हैं। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस टीम ने बताये गये स्थान पर छापा मारा। जहां से पुलिस ने एक महिला समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया। पकड़े गये बदमाशों को थाने लाया गया। जहां पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम जावेद राईन उर्फ मुखिया निवासी अलयाई मोहल्ला, आजाद खान उर्फ पिंटू निवासी बम्हौरी थाना लहचूरा, गौरव नायक निवासी कछियाना, शेर सिंह राजावत निवासी भगवतीपुरम कालोनी गुरसरांय रोड और कुरैशा निवासी बम्होरी थाना लहचूरा बताया।

एसएसपी केे अनुसार बदमाशों के पास से 33 लाख 73 हजार रुपए नकद, 600 ग्राम के सोने के जेवरात, 01 किलो 250 ग्राम चांदी के जेवरात बरामद हुआ। इसके साथ ही 213 डालर अमेरिकन, नेपाली रुपया 30, मलेशिया रिंगट 580 रियर और 50 रियाल साऊदी और 60 थाई वाट, चार मोबाइल बरामद हुए है।

एसएसपी ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश जावेद पीड़ित रईश राईन का पहचाने वाला था। जावेद ने रईश राईन के घर की पहले रेकी की। इसके बाद 11 नवम्बर जब रईश परिवार के साथ बाहर गया हुआ था तभी उसने अपने साथियों को उसके घर चोरी करने के लिए भेजा। जहां वह दरवाजा खोलने में सफल नहीं हो सके। वह वापस आ गये। इसके बाद पुनः उन्हें जानकारी दी तो फिर उनके घर पहुंचे और घर के अंदर घुसकर अलमारियों का ताला तोड़ा। इसके बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी करने के बाद वह माल लेकर आ गये। पकड़ी गई महिला चोरी में तो शामिल नहीं थी लेकिन चुराये गये माल को ठिकाने लगाने में उसकी सक्रिय भूमिका थी।

एसएसपी ने बताया कि इतने कम समय में इतना बड़ा खुलासा करने पर टीम को डीआईजी की ओर 25 हजार रुपए का कैश रिवार्ड देकर सम्मानित किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended