संजीवनी टुडे

शामली में 20 लाख की रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 09-07-2020 16:02:08

शामली पुलिस ने गांव गढ़ी अब्दुल्ला की महिला प्रधान के पुत्र से फोन पर 20 लाख की रंगदारी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।


शामली। शामली पुलिस ने गांव गढ़ी अब्दुल्ला की महिला प्रधान के पुत्र से फोन पर 20 लाख की रंगदारी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी विनीत जायसवाल की ओर से गुरुवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी गई कि कप्तान के निर्देश पर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार को गढ़ीपुख्ता थानाध्यक्ष संदीप बालियान अन्य पुलिसकर्मियों के साथ गुराना मोड़ पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान सूचना मिली कि प्रधान के पुत्र फरहान निवासी गढ़ीअब्दुल्ला खां से रंगदारी मांगने वाला आरोपित अपने साथी के साथ बाइक से मानकपुर गांव की तरफ जा रहा है। पुलिस टीम गांव मानकपुर पहुंची और बाइक सवार दो युवकों को घेरकर पकड़ लिया। 

पूछताछ करने पर आरोपितों ने अपने नाम आस मोहम्मद उर्फ रामकुमार पुत्र फारूक निवासी गांव कुटेसरा थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर हाल निवासी मोहल्ला दरबारा शेखपुरा कदीम जिला सहारनपुर और मोहल्ला नित्यानंद सनौली रोड पानीपत हरियाणा बताया जबकि दूसरे ने अपना नाम वजाहत पुत्र आसिफ निवासी दक्षिणी दिल्ली न्यू फ्रेंडर्स कालोनी सहारनपुर मूल निवासी गढ़ीअब्दुल्ला खां थाना गढ़ीपुख्ता बताया। पूछताछ के बाद इनके अन्य दो साथियों कोकब और कासिफ निवासी गांव गढ़ी अब्दुल्ला को भी गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपितों के कब्जे से एक तमंचा, कारतूस, 1400 रुपये, बिना नंबर की बाइक, दो मोबाइल फोन, आधार कार्ड , चेकबुक ओर दो एटीएम कार्ड बरामद हुए। बरामद बाइक को आरोपियों ने शामली से चोरी करना बताया है।

 फर्जी रूप से तैयार कराया आधार कार्ड
पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपित आस मोहम्मद ने बताया कि उसने अपने असली आधार कार्ड को स्कैन कराकर रामकुमार के नाम से फर्जी आधार कार्ड तैयार किया तथा इसी आधार कार्ड के आधार पर उसने बैंक में खाता खुलवाकर चेक बुक भी हासिल कर ली। पुलिस द्वारा बरामद मोबाइल फोन में जो सिम है वह फर्जी आधार कार्ड के जरिये लिया गया है। इसी फोन के माध्यम से उसने अपने साथी वजाहत, कोकब और कासिफ के साथ मिलकर दो जुलाई की रात को गढ़ीअब्दुल्ला खां निवासी प्रधान के पुत्र फरहान से 20 लाख की रंगदारी मांगी थी। इसकी रिपोर्ट गढ़ीपुख्ता थाने पर दर्ज की गई थी।

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत दिया जाएगा 10000 का व्यापार ऋण

यह खबर भी पढ़े: शर्मनाक हरकत: नाबालिग बेटी का बाथरूम में वीडियो बनाने वाला सौतेला पिता गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended