संजीवनी टुडे

नाबालिंग से दुष्कर्म मामले में पोक्सो कोर्ट ने दोषी को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

संजीवनी टुडे 16-05-2019 20:56:59


डूंगरपुर। जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत पांच माह पहले सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में गुरुवार को आरोपी को पोस्को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास और 20 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। 

विशिष्ट न्यायालय पोक्सो कोर्ट के न्यायाधीश महेंद्र कुमार सिंहल ने नाबालिग से हुए दुष्कर्म के मामले में सुनवाई पूरी करते हुए गुरुवार को अपना फैसला सुनाया। विशिष्ट लोक अभियोजक भारत भूषण पंड्या ने बताया कि मामले में धावड़ी निवासी आरोपित कमलेश पाटीदार को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास ( म्रत्यु तक) की सजा सुनाई है। साथ ही 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। कोर्ट ने मामले में पीड़िता को राजस्थान राज्य पीड़ित प्रतिकर स्कीम के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को प्रतिकर दिलाने की भी अनुशंषा की है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गौरतलब हैं कि 12 दिसम्बर 2018 को सदर थाना क्षेत्र में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा स्कूल से छुट्टी के बाद माता-पिता के साथ जंगल में लकड़ियां बीनने के लिए गई थी। जिसके बाद लड़की के पिता पहले घर चले गए थे व उसकी माता व लड़की दोनो उनके पीछे-पीछे घर आ रहे थे। घर लौटते समय आरोपित कमलेश बाइक लेकर उन्हें रास्ते में मिला और घर छोड़ने का कहकर नाबालिग को जबरदस्ती बाइक पर बैठा लिया। इसके बाद उसे सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। वारदात के बाद आरोपी नाबालिग को गांव के मंदिर के पास चौराहे पर फेंककर भाग गया था जिसके बाद उसके पिता व परिवारजनों ने खून से लथपथ नाबालिंग को सामान्य चिकित्सालय में भर्ती करवाकर मामला दर्ज करवाया था

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended