संजीवनी टुडे

इस शख्स के कारनामें के बारें में जानकर आप रह जाएंगे दंग!

संजीवनी टुडे 07-11-2017 17:10:34

Regarding the exploits of this persona you will be stunned

हैदराबाद। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारें में बताने को जा रहे है जिसके सम्बन्ध में जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, आमतौर पर सामान्य टाइपिंग स्पीड 40 शब्द पर मिनट मानी जाती है लेकिन एक ऐसा भी युवक है जो हाथ से नहीं बल्कि नाक से टाइपिंग करता है। 

 

भारत के रहने वाले मोहम्मद खुर्शीद हुसैन अपनी नाक से टाइप करते हैं। खुर्शीद  हैदराबाद के रहने वाले हैं और इंजीनियरिंग के छात्र रहे हैं। 10 साल की उम्र से ही मोहम्मद ने टाइपिंग सीखना शुरु किया। उन्होंने कम उम्र में ही काफी मेहनत की। उनके नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में 2 रिकॉर्ड दर्ज हैं।

यह भी पढ़े: VIDEO: 2 लड़कियों ने कार में किया ऐसा गन्दा काम, जिसे देख उड़ जायेगे आपके होश!

मोहम्मद रोजाना 8 घंटे अभ्यास करते थे, जिससे की उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल हो सकें। मोहम्मद ने मात्र 3.43 सेकेंड्स में सारे अल्फाबेट टाइप किए। यहीं नहीं, उन्होंने 47 सेकेंड में 103 अक्षर टाइप करके एक नया रिकार्ड कायम किया।

यह भी पढ़े: VIDEO: रूह कांप जाने वाली ठण्ड में इन्होने रचा ली शादी

मुहम्मद को इस दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उनके मुताबिक, जब वो अपनी नाक की मदद से टाइप करते हैं तो की-बोर्ड देखना काफी मुश्किल होता है। इसकी वजह से उन्हें धुंधला भी दिखता है।

पहला रिकॉर्ड उन्होंने साल 2012 में तोड़ा जब वो इंजीनियरिंग कर रहे थे। उसके बाद उन्होंने दूसरा रिकॉर्ड 2014 में तोड़ा जिसमें उन्हें गिनीज बुक ने नाक के जरिए एक वाक्य टाइप करने के लिए दिया और मोहम्मद ने वो कारनामा महज 43 सेकेंड में कर दिखाया।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended