संजीवनी टुडे

नीमच नारकोटिक्स ने डीजल टैंकर से पकड़ा लाखों का डोडा चूरा, एक गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 27-10-2020 06:49:59

नीमच नारकोटिक्स ने डीजल टैंकर से पकड़ा लाखों का डोडा चूरा, एक गिरफ्तार


चित्तौड़गढ़। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नीमच (मध्यप्रदेश) की टीम ने चित्तौड़गढ़ जिले में कोटा फोरलेन पर नाकाबन्दी के दौरान एक पेट्रोलियम पदार्थ के टैंकर बड़ी मात्रा में डोडा चूरा पकड़ा है। बरामद किए डोडा चूरा का मूल्य 92 लाख रुपए बताया जा रहा है। नारकोटिक्स की टीम गिरफ्तार आरोपित एवं जप्त डोडा चूरा से भरे टैंकर को नीमच ले गए। इस सम्बंध में गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ की जा रही है। 

उप नारकोटिक्स आयुक्त, नीमच की और से अवैध मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के अभियान के दौरान रविवार रात को मुखबिर से डोडा चूरा तस्करी की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर केन्द्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो, नीमच के निवारक दल के अधीक्षक आदित्यरंजन के नेतृत्व आदित्यरंजन के नेतृत्व में टीम चित्तौड़गढ़ जिले में कोटा फोरलेन पर पहुंचे। यहां बस्सी टोल नाके पर एक टैंकर आया, जिसे रुकवाने का प्रयास किया। लेकिन टैंकर चालक द्वारा टैंकर को नहीं रोक इसे चित्तौड़गढ़ की तरफ भगाया। इस पर नारकोटिक्स की सूचना पर बस्सी थाने पर तैनात प्रशिक्षु डिप्टी राजेश कसाना व बस्सी पुलिस थाना के सक्रीय सहयोग से उक्त टैंकर को बल्दरखा चौराहा पर घेराबंदी कर रोका। बाद में विधिवत कार्यवाही करते हुए उक्त टैंकर के अंदर चम्बर की तलाशी ली। 

पेट्रोलियम पदार्थ के इस टैंकर के चेम्बर खोले तो इसमें डोडा चूरा से भरे कुल 132 कट्टे भरे हुवे थे। इनका वजन 2637 किलोग्राम हुवा। मामले में टैंकर चालक श्रवण सिंह पुत्र चतर सिंह निवासी - जोधपुर को गिरफ्तार किया। इस सम्बंध में निवारक एवं आसूचना प्रकोष्ठ सिंगोली में प्रकरण दर्ज किया गया है। जप्शुदा डोडा चूरा की कुल अनुमानित कीमत 92 लाख एवं टैंकर की कीमत 15 लाख रुपए बताया गया। इस प्रकार जप्तशुदा मुद्देमाल की कुल कीमत 1 करोड़ 7 लाख है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended