संजीवनी टुडे

भूमि विवाद के कारण युवक की हत्या के मामले में छह गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 12-06-2019 12:05:31

जमीन के विवाद को लेकर एक युवक की चाकू गोद - गोद कर हत्या करने के मामले में छह लोगों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।


छपरा। जिले के कोपा थाना क्षेत्र के अनवल गांव में रास्ते की जमीन के विवाद को लेकर एक युवक की चाकू गोद - गोद कर हत्या करने के मामले में छह लोगों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। हत्या की घटना के बाद उपद्रव मचाने वाले चार लोगों को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने बताया कि अनवल के नागेंद्र शर्मा के 20 वर्षीय पुत्र रणधीर शर्मा की हत्या सोमवार की रात को कर दी गयी थी । 

इस घटना में मृतक का भाई अवधेश शर्मा तथा पिता नागेंद्र शर्मा तथा बहन रिंकू शर्मा भी बुरी तरह से जख्मी हैं । आरोपी भी इसी गांव के है, जिसमें इम्तेयाज आलम, नौशाद अली, सलाउद्दीन शाह,दिलबहार शाह, समसुद्दीन शाह, मो अब्बास शाह शामिल हैं । हत्या के कारण अनवल में तनाव का माहौल दिन भर कायम रहा । इस घटना के बाद डीआइजी विजय कुमार वर्मा तथा पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय कोपा थाना में कैंप करते रहे । इसके अलावा एसडीपीओ, एसडीओ सहित आठ थानों की पुलिस अनवल गांव में कैंप कर रही है। 

पुलिस के अनुसार घटना के प्रतिशोध में उपद्रवियों ने आरोपी के घर में आग लगा दी तथा जमकर तोड़फोड़ की। मना करने गए पुलिस कर्मियों पर उपद्रवियों ने पथराव भी कर दिया, हालांकि तब तक घर खाक हो चुका था। पुलिस ने अग्निशमन वाहन के सहारे आग पर काबू पाया। पुलिस ने मृतक की मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना के बाद सुबह से तनावपूर्ण माहौल हो गया, हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाई । 

गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया । इसी बीच समूह बनाकर उपद्रवियों ने आरोपी के घर में आग लगा दी तथा घर में पहले तोड़फोड़ भी की। उपद्रवियों को पुलिस के लाख समझाने के बावजूद भी नहीं हटे तो, पुलिस ने चार चक्र हवाई फायरिंग की । इसके बाद उपद्रवी भाग खड़े हुए। बाद में पुलिस ने अग्निशमन वाहन को बुलवाकर आग पर काबू पाया। मृतक रणधीर की बहन रिंकू की शादी भी इसी महीने ही थी । 18 जून को तिलक तथा 24 जून को उसकी बारात आने वाली थी। 

परिवार के सभी सदस्य शादी की तैयारी में ही लगे हुए थे। इस घटना ने परिजनों को झकझोर कर रख दिया है । मृतक की मां चिंता देवी बार - बार बदहवास हो जा रही थी। वह चिल्लाते हुए इस घटना में एक पूर्व मुखिया का बार - बार नाम ले रही थी । मृतक छह भाईयों में तीसरे नंबर पर था ।  चाकूबाजी की घटना के बाद माहौल इतना तनावपूर्ण हो गया कि देखते ही देखते अनवल गांव को पुलिस छावनी में तब्दील करना पड़ा । डीआईजी विजय वर्मा, एसपी हरकिशोर राय कोपा थाने में बैठकर पल-पल की जानकारी ले रहे थे। 

वहीं एसडीओ लोकेश कुमार मिश्र तथा एसडीपीओ अजय कुमार सिंह गांव में कैंप किए हुए थे, हालांकि घटना की पल-पल जानकारी पुलिस महानिदेशक तथा मुख्यमंत्री सचिवालय से भी ली जा रही थी । आठ- दस थानों के साथ-साथ जिला पुलिस बल के जवान दिन भर तैनात रहे। पुलिस की निगरानी में ही शव का अंतिम संस्कार कराया गया।  शव को रिविलगंज के सेमरिया भेजा गया। 

शव के अंतिम संस्कार की जिम्मेवारी रिविलगंज के सीओ राजीव रंजन पाठक को सौंपी गई। पुलिस ने तनाव को देखते हुए किसी तरह शव को अंतिम संस्कार के लिए भेजवाया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामला शांत हो गया है और पुलिस अब भी कैंप कर रही है। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

More From crime

Trending Now
Recommended