संजीवनी टुडे

अजमेर के केंद्रीय कारागृह से किया मोबाइल बरामद

संजीवनी टुडे 04-08-2019 18:01:52

अजमेर के केंद्रीय कारागृह में मोबाइल फोन, सिम कार्ड और चार्जर मिलने के बाद आज सिविल लाइंस थाने में जेल प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज कराई।


अजमेर। राजस्थान में अजमेर के केंद्रीय कारागृह में मोबाइल फोन, सिम कार्ड और चार्जर मिलने के बाद आज सिविल लाइंस थाने में जेल प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज कराई। 

खुदाई में मिले 4000 साल पुराने रहस्यमयी कंकाल, वैज्ञानिक भी हैरान

थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार मीणा ने बताया क कल तीन अगस्त को दोपहर बाद बंदियों के बैरक एवं वार्डों की तलाशी ली जा रही थी इसी दौरान बैरक संख्या दस के वार्ड एक में पानी की टंकी के पास एक मोबाइल फोन, चार्जर और सिम कार्ड बरामद हुआ। जेल प्रबंधन ने कल अपने स्तर पर पड़ताल की जिसमें पाया गया कि मोबाइल फोन पैक्ड पैकिंग में नया दिख रहा था जो कि संभवतः पिछले दिनों हुई तलाशी के डर से पानी की टंकी के पास फेंक दिया गया। जेल प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि 19 जुलाई को कारागृह में अजमेर की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने दबिश देकर नए बंदियों से सुविधा शुल्क वसूली का खुलासा किया था जिसमें जेल प्रहरियों सहित पुराने बंदी एवं दलाल को गिरफ्तार किया गया था जो फिलहाल न्यायिक अभिरक्षा में हैं। 

ये लोग मोटी रकम के बदले नए बंदियों को परिवार वालों से बात करने की सुविधा उपलब्ध कराते हुए पैसे ऐंठने का काम करते थे। ब्यूरो ने मामले में आरोपियों के बैंक खातों को भी जांच के दायरे में लेकर वसूली की पुष्टि कर दी है। आज दर्ज मामलो को भी उसीसे जोड़कर देखा जा रहा है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From crime

Trending Now
Recommended