संजीवनी टुडे

नौकरी एवं टेन्डर दिलवाने के नाम पर 66 लाख की धोखाधड़ी करने वाला MBBS डॉक्टर गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 21-07-2019 22:42:46

66 लाख की धोखाधड़ी करने वाले एमबीबीएस डाक्टर पारूल शर्मा को आज सीकर से गिरफ्तार किया।


सीकर। राजस्थान में पुलिस की स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) टीम ने मेडिकल कॉलेजों में नौकरी एवं टेन्डर दिलवाने के नाम पर 66 लाख की धोखाधड़ी करने वाले एमबीबीएस डाक्टर पारूल शर्मा को आज सीकर से गिरफ्तार किया। 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एटीएस एवं एसओजी) अनिल पालीवाल ने बताया कि परिवादी पूरण यादव ने एक रिपोर्ट पेश की है कि वर्ष 2017 में आरोपी पारूल शर्मा ने अपने को सीकर मेडिकल कॉलेज में नोडल ऑफिसर एवं एमबीबीएस डाक्टर होना बताया और राजनीतिक पहुंच का हवाला देते हुये झांसा दिया कि वह परिवादी को सात नये मेडिकल कॉलेज में एल्यूमिनियम एवं ग्लास कार्य हेतु टेण्डर दिलवाने तथा लैब टैक्नीशियन एवं एलडीसी के पदों पर नियुक्ति करवा देगा।

आरोपी ने इसके बदले परिवादी से अलग अलग तारीखों में करीब 66 लाख रूपये ले लिये और परिवादी को चिकित्सा विभाग, राजस्थान सरकार के फर्जी नियुक्ति आदेश एवं कागजात दे दिये। टेंडरों के लिए भी इण्डियन मेडिकल सर्विसेज कॉपरेशन लिमिटेड के फर्जी वर्क आर्डर दे दिये। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इस पर एसओजी के पुलिस निरीक्षक धर्मवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपी को रविवार को सीकर में रामलीला मैदान के पास से गिरफ्तार कर लिया। श्री पालीवाल ने बताया कि पूछताछ में आरोपी पारूल शर्मा ने वर्ष 2008 में एसएमएस मैडिकल कॉलेज से एमबीबीएस करना बताया है। आरोपी से धोखाधड़ी की रकम एवं इसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ जारी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From crime

Trending Now
Recommended