संजीवनी टुडे

मामा ने भांजी को बेचा, पति की कोशिशों से पुलिस ने छुड़ाया

संजीवनी टुडे 17-07-2019 18:47:41

रायबरेली जिले की एक विवाहिता को उसके फतेहपुर जनपद निवासी मामा ने एटा जिले के एक युवक को बेच दिया।


एटा। प्रदेश के रायबरेली जिले की एक विवाहिता को उसके फतेहपुर जनपद निवासी मामा ने एटा जिले के एक युवक को बेच दिया। महिला के गर्भवती होने के कारण युवक उसे छोड़कर भाग गया। पति की जानकारी के आधार पर पुलिस ने बुधवार को महिला को सकुशल छुड़ाया और मजिस्ट्रेट के समक्ष उसके बयान दर्ज कराये। महिला को पति के हवाले कर आरोपित मामा को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

रायबरेली जिले के भदोखर थाना क्षेत्र के रहने वालए एक व्यक्ति दिल्ली में काम करनता है। उसके मुताबिक वह 22 मई को पत्नी के साथ अपने गांव आया था। 10 जून को पत्नी को उसके मामा जनपद फतेहपुर में थाना हुसैनपुर के चकबार निवासी बचनू उर्फ राममनोहर पुत्र गंगादीन के यहां जाने के लिए टेम्पो में बैठाकर भेज दिया। पति के अनुसार 21 जून को जब वह चकबार में पत्नी को विदा कराने गया तो मामा बचनू ने गाली-गलौच करते हुए बताया कि उसने अपनी भांजी की शादी दूसरी जगह कर दी है। 

महिला के पति ने अपने स्तर से पूछताछ की तो उसे पता चला कि बचनू ने महिला को 23000 रुपये में एटा में थाना सकरौली के बैरहार निवासी रिंकू पुत्र महेन्द्र सिंह को बेचा है। इस सूचना के बाद पति ने एटा आकर बैरहार में अपनी पत्नी को तलाशा तो उसे पता चला कि रिंकू भी उसकी पत्नी को गर्भवती होने के कारण अमृतपुर निवासी किसी संजय के यहां छोड़कर भाग गया है। पत्नी के अमृतपुर में होने की पुष्ट सूचना के बाद महिला के पति ने मिरहची पुलिस से सम्पर्क स्थापित कर अपनी व्यथा सुनाई तो पुलिस ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली।
 
मिरहची थाना प्रभारी योगेन्द्र शर्मा ने बताया है कि पुलिस ने तड़के महिला को अमृतपुर से छुड़ाकर उसके मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराये। इसके बाद उसकी इच्छानुसार पति के सुपुर्द कर दिया है। आरोपित मामा बचनू उर्फ राममनोहर को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From crime

Trending Now