संजीवनी टुडे

नौकरानी ने घर से उड़ाए लाखों के गहने व नकदी, दो गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 21-05-2019 23:02:00


नई दिल्ली। डिफेंस कॉलोनी इलाके में दंपति ने घरेलू कामकाज के लिए प्लेसमेंट एजेंसी से नौकरानी हॉयर कर रख लिया। 15 दिन सब कुछ ठीक-ठाक चला लेकिन पीड़ित दंपति के दिल्ली से बाहर जाते ही आरोपित ने अपना काम कर दिखाया। उसने घर में रखी एक लोहे की पूरी अल्मारी ही उड़ा ली। उसमें लाखों के कैश और जेवरात रखे थे। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। 

चूंकि नौकरानी नेपाल की रहने वाली थी, इसलिए उसके नेपाल भागने की उम्मीद थी लेकिन पुलिस ने अपनी पड़ताल जारी रखी। करीब एक माह बाद दक्षिण जिले के नॉरकोटिक्स स्क्वॉयड ने आरोपितों को बेंगलुरु से दबोच लिया। इनकी पहचान शांति जोश(36) और इसके पति किशन जोश(45) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों के पास से उड़ाया गया कुछ सामान भी बरामद कर लिया है।

दक्षिण जिले के डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि पीड़ित अमजद अली खान अपनी पत्नी गिरीजा शिवकुमार के साथ, डिफेंस कॉलोनी के एक मकान में दूसरी मंजिल पर रहते हैं। उन्होंने मार्च माह में एक प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए शांति को घरेलू कामकाज के लिए रखा था। 

नौ अप्रैल को दोनों किसी काम से बाहर गए थे, इसी दौरान आरोपित ने घर में रखी पूरी अल्मारी ही उड़ा ली। उसमें लाखों रुपये के भारतीय और विदेशी मुद्रा के अलावा जेवरात और सिक्के थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू की। शांति नेपाल की रहने वाली थी। उसका पुलिस वेरीफिकेशन भी नहीं हुआ था। पुलिस के पास उसका मोबाइल नंबर था, जो घटना के बाद से बंद था।

शांति के नेपाल भागने की उम्मीद के तहत खोजबीन जारी रखी। इसी बीच पुलिस को टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पता चला कि आरोपित बेंगलुरु में हैं। पुलिस की टीम वहां गई तो पाया कि आरोपित शांति एक मकान में नौकरानी के रूप में काम कर रही है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

पूछताछ के बाद पुलिस ने शांति के पति किशन को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने पूछताछ के बाद वारदात में अपना हाथ होने की बात कबूल कर ली। आरोपितों के पास से चोरी किया गया कुछ सामान भी बरामद हो गया है। पुलिस बाकी सामान बरामद करने का प्रयास कर रही है। पुलिस दोनों को दिल्ली ला रही हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From crime

Trending Now