संजीवनी टुडे

प्रेमी जोड़े की शादी, अपनी ही बेटी के बाल काट करंट लगाया

संजीवनी टुडे 18-05-2018 10:18:25

जयपुर। राजस्थान महिला आयोग के कार्यालय में गुरूवार को दोपहर में पहली बार पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ एक प्रेमी जोड़े की शादी सम्पन्न हुई।  इस दौरान महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा एवं अन्य सदस्य और कर्मचारी मौजूद थे।  महिला आयोग की ओर से ज्योति को गिफ्ट घरेलू सामान एवं कन्यादान स्वरूप 11 हजार रूपए की नकद राशि भी दी।शादी में युवक और युवती के परिजन भी शामिल हुए।

जानकारीयों के अनुसार 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली जयपुर की 19 वर्षीय ज्योति अपनी ही पहचान के एक युवक मनीष के साथ शादी करना चाहती थी। परन्तु परिवारवालें मनीष को नीची जाति का बताते हुए शादी करने को तैयार नहीं थे। ज्योति की मनीष के साथ बढ़ती निकटता से नाराज परिजनों ने अपनी बेटी के बाल काटकर बिजली का करंट लगा दिया।  ज्योति के पिता सुरेश कुमार ने अपनी ही बेटी को डंडों से मारकर घर में कैद कर दिया।  तीन दिन पहले घर का कचरा फेंकने के बहाने ज्योति महिला आयोग के कार्यालय में पहुंच गई।

यह भी पढ़ें
 
महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा को ज्योति ने पूरी कहानी बताई। कहानी सुनकर सुमन शर्मा ने ज्योति के परिजनों को बुलाकर समझाने की कोशिश की। लेकिन वे मनीष के साथ अपनी बेटी की शादी करने को तैयार  नहीं हुए। दो दिन तक समझाने के बाद ज्योति के परिजन अपनी बेटी की शादी मनीष के साथ करने को तैयार हो गए,,लेकिन उसे वे अपने साथ ले जाना चाहते थे। ज्योति परिजनों के साथ जाने को तैयार नहीं हुई। ज्योति घरवालों के साथ जाने को तैयार नहीं थी। अंत में महिला आयोग कार्यालय में ही शुक्रवार को ज्योति और मनीष की शादी हुई। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH  

ज्योति और मनीष ने बताया कि दोनों की मुलाकात करीब 4 साल पहले एक रात्रि जागरण कार्यक्रम में हुई थी । दोनों के बीच दोस्ती के साथ फिर प्यार हो गया। दोनों के बीच प्यार की जानकारी परिजनों को मिली तो वे काफी नाराज हुए और ज्योति के बाल काटने के साथ ही उसे बिजली के करंट भी दिए। तीन दिन पहले ज्योति घर का कचरा फेंकने के बहाने घर से निकल कर महिला आयोग पहुंची।

Rochak News Web

More From crime

Trending Now