संजीवनी टुडे

नाबालिगों से दुष्कर्म करने वाले मर्सी होम संचालक को आजीवन कारावास

संजीवनी टुडे 06-07-2019 21:27:15

पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत ने झोटवाडा स्थित मर्सी होम आश्रम में रहने वाली नाबालिगों से दुष्कर्म करने वाले आश्रम संचालक पादरी जोनसन चाको को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।


जयपुर। पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत ने झोटवाडा स्थित मर्सी होम आश्रम में रहने वाली नाबालिगों से दुष्कर्म करने वाले आश्रम संचालक पादरी जोनसन चाको को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर दो लाख 26 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। वहीं अदालत ने मामले में अभियुक्त की पत्नी लिल्ली कुट्टी को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है।

अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक सुरेन्द्र सिंह राजावत ने बताया कि 12 नवंबर 2014 को स्कूल की प्रिंसीपल ने झोटवाडा थाने मेंं रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में कहा गया कि स्कूल में कुछ छात्राएं पास के मर्सी होम से आती है। वहां से आने वाली कुछ छात्राओं ने बताया कि कुछ दिनों से मर्सी होम संचालक अभियुक्त उनका यौन शोषण कर रहा है।

रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार किया। वहीं मामले में 13 साल से 15 साल की पीडिताओं के बयान दर्ज किए गए। इसके साथ ही पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ आईपीसी और पॉक्सो अधिनियम की विभिन्न धाराओं में आरोप पत्र पेश किया। मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से कुल 29 गवाहों के बयान दर्ज कराए गए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From crime

Trending Now
Recommended