संजीवनी टुडे

शादी के दिन प्रेमिका की हत्या करने वाले को उम्रकैद

संजीवनी टुडे 19-11-2018 23:02:45


बाँदा । शहर के अवंती नगर में जहां एक ओर बारात आयी थी और शादी की रस्में पूरी करने के लिये दुल्हन का इंतजार हो रहा था। इसी बीच शौच को गयी दुल्हन की छुरा घोंटकर हत्या कर दी गयी।

इस मामले में दोषी युवक व उसके साथी को न्यायालय ने सोमवार को आजीवन कारावास की सजा और 10-10 हजार रुपये जुर्माना किया है। 

शहर कोतवाली अंतर्गत मोहल्ला अवंती नगर निवासी मंगल पुत्र हीरालाल ने 18 मई 2013 को कोतवाली में तहरीर दी थी। जिसमें कहा गया था कि मेरी बहन प्रीती (19) रात्रि साढ़े आठ बजे खेत में शौच को गयी थी। 

इसी दौरान मोहल्ले के कल्लू उर्पâ बच्चा पुत्र किशोरीलाल व मोहन पुत्र भोला ने छुरा मारकर हत्या कर दी थी। तहरीर में बताया गया था कि घटना के दिन हीr मृतका की शादी थी और समीप के गांव मवई से बारात आ चुकी थी। इसी दौरान वह अपनी एक सहेली के साथ रामआसरे के खेत में शौच को गयी थी। जहां पहले से छुपकर बैठे कल्लू और उसके साथी मोहन ने मेरी बहन को छुरा घोंप दिया जिसकी कुछ ही देर में मौत हो गयी। अभियुक्त कल्लू मृतका से प्रेम करता था जो उसकी शादी से खफा था। 

यह मामला अपर सत्र न्यायाधीश/प्रथम त्वरित न्यायालय अनिल कुमार पंचम में चला। अभियोजन पक्ष की ओर से विनोद कुमार तिवारी ने सात गवाह पेश किये। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश ने अभियुक्तों को हत्या का दोषी पाया इसलिये दोनों अभियुक्तों को आजीवन कारावास और 10-10 हजार रुपये का जुर्माना किया।

sanjeevni app

More From crime

Loading...
Trending Now
Recommended