संजीवनी टुडे

मकान मालिक ने युवक की पिटाई की, आहत होकर लगाई फांसी

संजीवनी टुडे 25-09-2020 06:48:12

मकान मालिक ने युवक की पिटाई की, आहत होकर लगाई फांसी


नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में मकान मालिक ने किराएदार की पिटाई लगाकर मकान खाली करने को क्या कहा उसने फांसी ही लगा ली। मृतक की शिनाख्त प्रमोद कुमार (36) के रूप में हुई है। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। लॉक डाउन के बाद से प्रमोद बेरोजगार हो गया था। उसका धंधा चौपट हो गया था। वहीं मकान मालिक की पत्नी पूनम ने पिटाई की बात से इंकार किया है। उसका कहना है कि प्रमोद और उसकी पत्नी झगड़ा कर रहे थे। उसमें मकान मालिक दीपक बीच-बचाव कराने गया था। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर पूरे मामले की जांच कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

जानकारी के अनुसार मूलरूप से गांव वाजिदपुर, आगरा का रहने वाला प्रमोद परिवार के साथ बैंक कालोनी, समुदाय भवन के पास दीपक के मकान में रहता था। इसके परिवार में पत्नी उषा और 13 साल का एक बेटा अभिषेक है। प्रमोद का कढ़ाई का काम था। लॉक डाउन हुआ तो उसका काम बंद हो गया। आर्थिक तंगी की वजह से अक्सर पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने लगा। बुधवार रात को भी उषा और प्रमोद के बीच झगड़ा हो रहा था। इस बीच दीपक दोनों को समझाने उनके घर पहुंच गया। उषा का आरोप है कि दीपक ने प्रमोद के साथ बुरी तरह मारपीट की। इसके बाद मकान खाली करवाने के लिए कहा। 

प्रमोद पुलिस से शिकायत करने की बात कर सो गया। इस बीच सुबह उषा सोकर उठी तो उसके होश उड़ गए। कमरे में पंखे से प्रमोद का शव लटका था। उषा ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हर्ष विहार थाना पुलिस दीपक से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है। 

यह खबर भी पढ़े: ‘रेल रोको’ आंदोलन: फिरोजपुर डिवीजन ने 26 सितम्बर तक विशेष ट्रेनों का परिचालन किया रद्द

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended