संजीवनी टुडे

बहन की शादी का बहाना बनाकर महिला से आभूषण लेकर थमा गए कागज की रद्दी

संजीवनी टुडे 15-11-2019 10:50:50

कुछ ही दिन पहले जुर्म का जो मामला सामने आया है उसमें उत्तरी जिले के मौरिस नगर में ठगों ने 66 साल की औरत को ठग लिया।


नई दिल्ली। कुछ ही दिन पहले जुर्म का जो मामला सामने आया है उसमें उत्तरी जिले के मौरिस नगर में ठगों ने 66 साल की औरत को ठग लिया। आरोपी महिला से सोने के 4  कंगन तथा अंगूठियां लेकर फरार हो गए। चार लाख के बदले आरोपित कागज की रद्दी दे गए।

ठगी का मालुम होने पर पीड़ित संतोष जैन ने मामले की सूचना पुलिस को प्रदान की। छानबीन के पश्चात पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस इर्द-गिर्द लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपितों की खोज प्रारम्भ कर दी है। पुलिस का बताना है कि, पीड़ित संतोष जैन परिवार संग उत्तरी दिल्ली के मल्कागंज में रहती हैं। 

यह खबर भी पढ़े:महिला सिपाही से दूसरी शादी करने वाले यौन शोषण के आरोपी दारोगा को भेजा जेल, ऐसे हुआ खुलासा

पीड़िता के मुताबिक, वह सत्संग में गई थी। सत्संग के पश्चात वह वापस घर लौट रही थी। इस मध्य रास्ते में 2 युवकों ने उन्हें आवाज देकर रोका। युवकों ने बोला कि अम्मा हमारे पास चार लाख रुपये हैं। उनकी बहन का विवाह है, उन्हें जेवरात खरीदने नही आते हैं। इस बीच आरोपी संतोष के धारण किए हुए आभूषण की तारीफ करने लगे। बातचीत के दौरान बोलने लगे कि अम्मा आप हमें यह पहने हुए गहने दे दो एवं 4 लाख ले लो। 

संतोष लालच में आ गई। आरोपियों ने एक थैले में 4 लाख दिखाकर पीड़ित के चार कंगन एवं अंगूठियां ले ली। आरोपियों ने रुपयों का थैला देकर महिला को एक रिक्शा में बिठा दिया। तत्पश्चात आरोपी भी वहां से चलते बने। औरत ने कुछ दूर जाकर थैला खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए। थैले में नोटों की जगह पर कागज की रद्दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended