संजीवनी टुडे

झारखण्ड: गोवंश की हत्या के बाद, तनाव व तोड़फोड़

संजीवनी टुडे 17-04-2018 14:49:59

कोडरमा। झारखण्ड के डोमचांच में गोवंश की हत्या के बाद तनाव का मामला सामने आ रहा है। बताया गया है की इस घटना के दौरान भीड़ ने कुछ घरों में तोड़फोड़ भी की है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। बताया जा रहा है की कोडरमा जिले के डोमचांच प्रखंड अंतर्गत ग्राम नावाडीह में मंगलवार सुबह गोवंश की हत्या के बाद एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के खिलाफ जमकर बवाल काटा है। धार्मिक स्थल में घुसकर तोड़फोड़ की और कई वाहनों व दूसरे समुदाय के घरों में घुसकर क्षति पहुंचाई। घटना की सूचना के बाद कोडरमा के SDO प्रभात कुमार बर्दियार, SDPO अनिल शंकर के नेतृत्व में जिला पुलिस एवं प्रशासन के लोग भारी संख्या में सशस्त्र बलों को लेकर गांव में पहुंच गए हैं। पुलिस को आक्रोशित लोगों को शांत करने के लिए लाठीचार्ज भी करनी पड़ी।

सूत्रों के मुताबिक बताया गया है की घटनास्थल पर भारी मात्रा में ईंट पत्थर के टुकड़े बिखरे हैं। बताया जाता है कि पत्थरबाजी भी जमकर हुई। घटना से सहमे एक समुदाय के लोग अपने-अपने घरों में दुबके हुए हैं और पुलिस प्रशासन के अधिकारी तनावपूर्ण माहौल को शांत करने के लिए गांव में कैंप किए हुए हैं। मारपीट व तोड़फोड़ की घटना में गांव के इजराइल मियां घायल हो गए और उन्हें सदर अस्पताल ले जाया गया है। बताया जाता है कि सोमवार की रात गांव के जुम्मन मियां के यहां शादी समारोह थी। लोगों का आरोप है कि इसी समारोह के लिए गोवंश की हत्या की गई है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

जानकारी के अनुसार, गौरतलब है की 2 दिन पूर्व भी जिले के जयनगर के ग्राम सांथ में भी इसी तरह गोवंश की हत्या का मामला सामने आने के बाद गांव का माहौल तनावपूर्ण हो गया था। पुलिस प्रशासन ने काफी मशक्कत के बाद माहौल को शांत किया। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। एसडीओ प्रभात कुमार बर्दियार के अनुसार, स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है। लोगों को समझाया जा रहा है जल्द ही माहौल शांत सामान्य हो जाएगा।

Rochak News Web

More From crime

Trending Now
Recommended