संजीवनी टुडे

जयपुर/ भाई ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर बहन से गैंगरेप कर मौत के घाट उतारा

संजीवनी टुडे 23-05-2020 20:31:55

जयपुर के मनोहरपुर थाना इलाके में करीब एक सप्‍ताह पूर्व एक भाई द्वारा तीन दोस्‍तों के साथ मिलकर अपनी सगी नाबालिग बहन से गैंगरेप कर उसे मौत के घाट उतारने का शर्मनाक मामला सामने आया है।


जयपुर। जयपुर के मनोहरपुर थाना इलाके में करीब एक सप्‍ताह पूर्व एक भाई द्वारा तीन दोस्‍तों के साथ मिलकर अपनी सगी नाबालिग बहन से गैंगरेप कर उसे मौत के घाट उतारने का शर्मनाक मामला सामने आया है। मनोहपुर थाना पुलिस ने वारदात का पर्दाफाश करते हुये मामले में लिप्त चारों आरोपितों को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है।

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि शाजिद अली (19), अमजद अली (19),वाजिद अली (20) और जीशान अली (19) निवासी बरेली उत्तर प्रदेश हाल धाबाई ईट भट्टा टोडी मनोहपुरा जिला जयपुर को गिरफ्तार किया गया है। इस सबंध में 18 मई को मृतका के पिता ने गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी और 21 मई को मृतका की लाश को एक नाले से बरामद की गई। जहां पुलिस ने चंदवाजी के निम्स अस्पताल के मेडीकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के हवाले कर दिया गया।

जांच पडताल में सामने आया कि 10 साल की बालिका दिमागी रूप से विक्षिप्‍त थी और अपनी दिनचर्या का काम भी स्वंय नहीं कर सकती थी। इस बात से परिवार के सभी सदस्य परेशान थे। इस नाबालिग बालिका का भाई आरोपित जिशान अपने पडौसी साथी शाजिद अली, वाजीद अली और अमजद के साथ योजना बना कर 17 मई को बालिका को टोडी गांव के पहाडी जंगल में ले गए और बारी-बारी से दुष्कर्म किया। बाद में उसका गला दबा कर हत्या कर दी और लाश पहाडी के पास गहरे नाले में फैेक दी। चारों आरोपित पुलिस और लोगों को भ्रमित करने के लिए उसकी तलाश में सहयोग करने लगे। ताकि पुलिस को शक न हो। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर संदिग्‍धों से पूछताछ करते हुए इन लोगों को पकडा गया।  मामले में लिप्त आरोपित भाई व उसके तीनों दोस्तों ने पूछताछ में गैंगरेप-हत्या की वारदात को स्वीकार किया है। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान से बिहार के 118 बाल श्रमिकों को स्पेशल ट्रेन से भेजा वापस

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended