संजीवनी टुडे

लोहा व्यापारी अपहरण केस: करीबी मित्रों ने बनायी थी अपहरण की योजना, 8 हुए गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 27-10-2020 17:47:50

लोहा व्यापारी आदिश कुमार जैन के अपहरण करने व एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर मंगलवार को वारदात का खुलासा किया है।


बागपत। लोहा व्यापारी आदिश कुमार जैन के अपहरण करने व एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर मंगलवार को वारदात का खुलासा किया है। 

पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि बड़ौत नगर में परचून की दुकान करने वाले गौरव जैन का आदिश जैन के घर पर आना-जाना था। गौरव ने अपने दोस्त नगर में कपड़े की दुकान करने वाले अभिषेक जैन के साथ मिलकर आदिश जैन के अपहरण करने की योजना बनाई। 

अभिषेक जैन ने अपनी दुकान पर काम करने वाले अमित से अपहरण करने में मदद मांगी। इस पर अमित ने अपने भाई सुमित से दोनों को मिलवाया। इसके बाद अमित व सुमित को आदिश जैन का अपहरण करने का 25 लाख रुपये में ठेका दे दिया। अमित ने मोहसीन, अनुज व अश्विनी उर्फ प्रिंस को भी अपनी योजना में शामिल कर लिया। 

योजना के अनुसार सोमवार की सुबह मोहसीन, अनुज व प्रिंस ने कार से आदिश जैन का अपहरण कर लिया। अमित व सुमित को आदिश जैन का मोबाइल दे दिया। इसके आद अमित ने वह मोबाइल अभिषेक जैन को दे दिया। अभिषेक जैन ने ही आदिश के मोबाइल फोन से अर्पित जैन से एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। 

उल्लेखनीय है कि सोमवार को लोहा व्यापारी आदिश जैन का तीन कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। बाद में छह बजे आदिश जैन के माेबाइल से उनके पुत्र अर्पित जैन को कॉल करके एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। 

एसपी अभिषेक सिंह ने मय फोर्स के लोहा व्यापारी के मकान पर पहुंचे और घटना की जानकारी हासिल की। लखनऊ तक घटना की सूचना पहुंचने पर एडीजी राजीव सभरवाल, आईजी प्रवीण कुमार भी जिले में पहुंचे और आरोपित बदमाशों की धरपकड़ व लोहा व्यापारी का सकुशल बरामदगी के प्रयास शुरू कर दिए।

दोपहर दो बजे पुलिस की घेराबंदी बढ़ने पर बदमाश लोहा व्यापारी को रटौल गांव के पास पूर्वी यमुना नहर पर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने लोहा व्यापारी को सकुशल बरामद कर लिया। साथ ही अर्पित जैन की तहरीर पर तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रंगदारी मांगने व अपहरण करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था।

यह खबर भी पढ़े: Bihar Election: वोटिंग से ठीक पहले जेडीयू प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, बाल बाल बचे विधायक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended