संजीवनी टुडे

सीएए के खिलाफ दंगा भड़काने का 25 हजार का इनामिया गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 17-09-2020 08:33:55

सीएए के खिलाफ दंगा भड़काने का 25 हजार का इनामिया गिरफ्तार


कानपुर। सीएए और एनआरसी के खिलाफ पिछले वर्ष दिसम्बर माह में शहर के कई स्थानों पर दंगा हुए थे। दंगाइयों के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज हुए थे और उनकी बराबर गिरफ्तारी भी की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को बाबूपुरवा पुलिस ने एक अभियुक्त को धर दबोचा जो बराबर फरार चल रहा था, जिस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। 

शहर के उत्तर इलाके से लेकर दक्षिण इलाके तक पिछले वर्ष दिसम्बर माह में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए थे। इन विरोध प्रदर्शनों को कुछ लोगों ने दंगा में भी तब्दील कर दिया और सरकारी संपत्ति को काफी क्षति पहुंची थी। ऐसे दंगाइयों के खिलाफ पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मुकदमा दर्ज उनकी गिरफ्तारी भी की। इसके बावजूद कुछ नामजद दंगाई फरार चल रहे थे और पुलिस उन पर इनाम भी घोषित कर रखा है। बुधवार को बाबूपुरवा थाना प्रभारी राजीव सिंह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि एसआई अब्दुल कलाम और हमराहियों के साथ चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि पिछले वर्ष दंगा का आरोपी व 25 हजार रुपये का इनामिया शाह मोहम्मद अपने घर बेगम पुरवा से बाकरगंज की ओर आ रहा है। इस पर तत्परता के साथ पूरी टीम के साथ बाकरगंज चौराहे पर पहुंचा। 

कुछ देर बाद मुर्गा मार्केट की तरफ से एक व्यक्ति आता हुआ दिखाई दिया, मुखबिर ने इशारा करके बताया कि जो व्यक्ति सफेद कुर्ता पहने हुये व लम्बी दाढी है वही शाह मोहम्मद है। इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया और उसने अपना नाम शाह मोहम्मद बताया। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के बाद दंगे के आरोपी व 25 हजार रुपये के इनामिया मोहम्मद शाह को जेल भेज दिया गया है। 

यह खबर भी पढ़े: राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने नाव डूबने की घटना पर जताया दुख

यह खबर भी पढ़े: युवक ब्लाइंड मर्डर केस: हत्या के आरोपी सिरोही पुलिस के हत्थे चढ़े

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended