संजीवनी टुडे

मुख्तार अंसारी के करीबी रजनीश सिंह की अवैध सम्पति कुर्क

संजीवनी टुडे 23-09-2020 21:01:42

मुख्तार अंसारी के करीबी रजनीश सिंह की अवैध सम्पति कुर्क


मऊ। मुख्तार अंसारी गिरोह आईएस-191 के सदस्य मन्ना सिंह हत्याकांड में नामजद, हिस्ट्रीशीटर एवं पूर्व सभासद रजनीश सिंह की 39 लाख 24 हजार 500 रुपये की सम्पत्ति को पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त किया है। पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि तीन माह के दौरान मुख्तार अंसारी गिरोह के माफियाओं व सहयोगियों के विरुद्ध हुई कार्रवाई के दौरान अब तक इक्कीस करोड़ चार लाख इकतालिस हजार पांच सौ रुपये की चल-अचल सम्पत्ति को जब्त किया है। 

इसी कड़ी में क्षेत्राधिकारी नगर नरेश कुमार के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक सरायलखंसी, कोतवाली व दक्षिणटोला थाना पुलिस ने मुख्तार अंसारी गिरोह आईएस-191 के अत्यंत नजदीकी रजनीश कुमार सिंह की अवैध सम्पत्ति 39 लाख 21 हजार 500 रुपये कीमती भूखण्ड को गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त कर लिया गया। 

जब्त की गई सम्पत्ति में ग्राम परदहा में रकबा 71 एयर यानि 713 वर्ग मीटर भूखण्ड कीमत लगभग 39 लाख 21 हजार 500 रुपये आंका गया है।एसपी ने बताया कि पिछले दो दशकों के दौरान रजनीश कुमार सिंह के द्वारा मुख्तार अंसारी व गिरोह के मुख्य शरणदाता व आर्थिक मददगार के रूप में अग्रणी भूमिका रही है। इसके द्वारा अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहकर अवैध रुप से अर्जित धन से मुख्तार अंसारी गिरोह की फंडिंग लंबे समय से की जाने की भी बात प्रकाश में आयी है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में किसी भी कीमत पर अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अपराधियों के खिलाफ जिले में सघन अभियान चलाया जा रहा है, अभियान के तहत अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: अंतर्जातीय विवाह करने वाले को मिली प्रोत्साहन राशि

यह खबर भी पढ़े: बड़ाबाजार लाए जा रहे 2.66 करोड़ के सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended