संजीवनी टुडे

अवैध व मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने वाली गैंग को दबोचा

संजीवनी टुडे 30-11-2020 06:28:59

अवैध व मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने वाली गैंग को दबोचा


बीकानेर। राजस्थान में बीकानेर पुलिस की चार टीमों ने मिलकर रविवार को अवैध व मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने वाली गैंग को दबोचा है। आरोपियों से कुल दस हजार लीटर अवैध पेट्रोलियम पदार्थ सहित मशीनें भी जब्त की गयी है। आरोपी गुजरात से बायो डीजल मंगवाते हैं व उसमें केमिकल मिलाकर सस्ता डीजल तैयार करते हैं। सस्ता होने की वजह से यह मिलावटी व अवैध डीजल आसानी से बिक जाता है। 

एसपी प्रहलाद सिंह कृष्णियां की जिला स्पेशल टीम को महाजन क्षेत्र में अवैध पेट्रोलियम पदार्थ की बिक्री की सूचना मिली थी। जिस पर आईजी बीकानेर रेंज प्रफुल्ल कुमार व एसपी प्रहलाद सिंह कृष्णियां के निर्देशन में डीएसटी प्रभारी आरपीएस ईश्वर सिंह मय टीम ने आसूचना एकत्र करना शुरू किया। डीएसटी ने सूचना का सत्यापन किया तो बड़े स्तर पर यह काम चलने की बात सामने आई। इस पर आईजी व एसपी के निर्देशन में डीएसटी सहित चार टीमें गठित की गई। ये टीमें ईश्वर सिंह, सीओ लूणकरणसर गिरधारीलाल ढ़ाका व महाजन थानाधिकारी सत्यनारायण गोदारा के नेतृत्व में गठित की गई। टीमों ने चार अलग अलग स्थानों पर छापेमारी की जिनमें से तीन स्थानों पर पेट्रोलियम पदार्थ मिले, वहीं बामनवाली के गणेश होटल में पेट्रोलियम पदार्थ की जगह अवैध शराब मिली। यहां से दो कार्टून बीयर व एक अवैध अंग्रेजी शराब के पव्वों सहित एक आरोपी को दबोचा गया। 

इसमें सबसे अधिक पेट्रोलियम पदार्थ लालेरा बस स्टेंड पर नेतराम स्वामी के बाड़े में मिला। यहां से पुलिस को 7700 लीटर अवैध पेट्रोलियम पदार्थ, 6 कैंपर गाड़ी व 9 आरोपी मिले। वहीं अर्जुनसर स्थित किशन बाना की दुकान में 9 ड्रम अवैध पेट्रोलियम पदार्थ सहित 1 आरोपी हाथ लगा। अन्य टीम ने अर्जुनसर बस स्टैंड स्थित कर्णाराम सारण की दुकान में छापा मारा, जहां से 5 ड्रम यानी 1250 लीटर अवैध पेट्रोलियम के साथ अवैध पेट्रोलियम बनाने वाले पदार्थ व नाप तोल के उपकरण भी मिले। यहां से भी एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अब आरोपियों से गहन पूछताछ करेगी। 

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तानी सीमा पर BSF जवान गोलियों से निशाना बनाकर मार गिरा रहे पाक ड्रोन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended