संजीवनी टुडे

बड़ी उम्र के लड़के से शादी को राजी नहीं हुई बेटी तो घरवालों ने कर डाला ऐसा कांड...

संजीवनी टुडे 11-11-2019 06:30:00

मामले में जब बात बढ़ी तो वह अपने उत्पीड़न के विरुद्ध थाने पहुंच गई और घरवालों के विरुद्ध शिकायत दायर करवा दी।


मैनपुरी। कुछ ही दिन पहले जुर्म का एक मामल उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के ग्राम मनिगांव से सामने आया है जहां नाबालिग बेटी ने परिजनों से विद्रोह किया, क्योंकि उन्होंने कच्ची उम्र में ही उसका रिश्ता काफी बड़ी आयु के लड़के के साथ तय कर दिया था। इस मामले में कहा जा रहा है उसने मना किया। 

तत्पश्चात 13 अक्टूबर को बारात तो नहीं आई किन्तु उसका उत्पीड़न प्रारंभ हो गया। मामले में जब बात बढ़ी तो वह अपने उत्पीड़न के विरुद्ध थाने पहुंच गई और घरवालों के विरुद्ध शिकायत दायर करवा दी। मामले में कहा जा रहा है पुलिस ने पुत्री की शिकायत को सुनने के पश्चात परिजनों के विरुद्ध मामला दायर कर लिया है। 

यह खबर भी पढ़े:महिला से चलती कार में रेप के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर फेंका, एक आरोपी गिरफ्तार

वहीं उन्होंने कहा, 'मनिगांव की रहने वाली नाबालिग किशोरी बीते बुधवार की शाम किशनी थाने पहुंची और शिकायत देते हुए बताया कि, उसकी आयु अभी 15 की है, किन्तु परिजनों ने उसका विवाह एक अधिक उम्र के युवक से तय कर दिया। 

13 अक्टूबर को बारात आनी थी। वह विवाह हेतु तैयार नहीं थी। इसका उसने लगातार विरोध किया जिसकी वजह से बारात नहीं आई, किन्तु उसे घरवालों ने ही बुरी तरह से मारा-पीटा। उसका बाप, मां, दोनों भाई उसे प्रताड़ित कर रहे हैं।'

अब मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर किशोरी के बाप, मां एवं दो भाइयों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है और किशनी थाना प्रभारी ओमहरि बाजपेई के मुताबिक, मामला दर्ज किया गया है, उचित कार्रवाई की जाएगी। मामले में उन्होंने यह भी बोला कि, 'दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश प्रदान किए गए हैं।'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended