संजीवनी टुडे

आईसीआईसी बैंक लूटकांड का खुलासा, मुठभेड़ में सात लुटेरे गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 22-02-2020 21:47:46

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि आईजी जोन द्वारा गठित पुलिस की संयुक्त टीम व एसटीएफ गोरखपुर की टीम के संयुक्त मुठभेड़ में तीन अभियुक्तों को सियरा पार गांव के पास से गिरफ्तार किया है।


बस्ती। आईसीआईसीआई बैंक लूटकांड का खुलासा आखिरकार पुलिस ने कर ही दिया। एसटीएफ की मदद से पुलिस ने इस लूटकांड के सात अभियुक्तों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। इसमें एक पुलिस कर्मी भी घायल हुआ है। जबकि इसका मास्टर माइंड अभी भी फरार है। अभियुक्तों के पास से पुलिस ने लूटकांड में 7.65 लाख रुपये बरामद किए हैं। 

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि आईजी जोन द्वारा गठित पुलिस की संयुक्त टीम व एसटीएफ गोरखपुर की टीम के संयुक्त मुठभेड़ में तीन अभियुक्तों को सियरा पार गांव के पास से गिरफ्तार किया है। उन अभियुक्तों के निशानदेही पर पुलिस ने चार और अन्य अपराधियों को अलग-अलग स्थानों से धर दबोचा। इस गिरोह का मुख्य सरगना अभी भी फरार है। 

एसपी ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों में सिद्धार्थनगर के बेलौहा निवासी मुमताल अली, सिद्धार्थनगर बतोरिया गांव निवासी अजय यादव साबिर अली, अली हसन, जौनपुर के हरिपुर निवासी विजय कश्यप, प्रयागराज से इरशाद और सिद्धार्थनगर से अल्ताफ ने अपना जुर्म स्वीकारा है। पुलिस ने इनके कब्जे से 7.65 लाख रुपये बरामद किए हैं। इनमें  7.40 लाख रुपये आईसीआईसी बैंक बस्ती और महराजगंज के फरेंदा स्थित एचडीएफसी बैंक के 25 हजार रुपये शामिल है। अभियुक्तों के पास से दो आधार कार्ड, एक पिस्टल, पांच अदद तमंचा 315 बोर, लूट की घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल बरामद हुई।

पुलिस कप्तान ने बताया कि इस घटना का मास्टरमाइंड फिरोज उर्फ इरफान पठान व सलमान उर्फ बटन की तलाश  जारी है। वही मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी जीवन त्रिपाठी घायल हुआ है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

यह खबर भी पढ़े: डोनाल्ड ट्रंप की संभावित यात्रा का जायजा लेने जयपुर पहुंचे अमेरिकी सुरक्षा अधिकारी

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended