संजीवनी टुडे

पत्‍नी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में पति‍ को 07 वर्ष की सजा

संजीवनी टुडे 28-02-2020 17:44:08

पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप सिद्ध होने पर आरोपी पति राहुल भदौरिया को 07 साल की सजा अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत ने सुनाई है।


दंतेवाड़ा। जिले में अपर सत्र न्‍यायाधीश ने शुक्रवार को पत्‍नी को आत्‍महत्‍या के ल‍िए उकसाने के आरोप में 7 सात साल की सजा सुनाई है। तोंगपाल के रहने वाले राहुल भदौरिया व स्मृति भदौरिया का विवाह 2014 में हुई था। 18 सितंबर 2017 को स्मृति ने चूहे मारने की दवा खा ली थी और उपचार के दौरान स्मृति की मौत हो गई थी। स्मृति के पति राहुल व सास गीता देवी पर दहेज प्रताड़ना के आरोप लगे थे। पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप सिद्ध होने पर आरोपी पति राहुल भदौरिया को 07 साल की सजा अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत ने सुनाई है। 

मामला दंतेवाड़ा के अपर सत्र न्यायालय में चल रहा था, जहां सारे सबूतों और गवाहों के बयान के बाद मृतका की सास गीता देवी के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं उपलब्ध होने पर अदालत ने दोषमुक्त कर दिया है। इस मामले में मिले साक्ष्यों के आधार पर अदालत ने पाया कि मृतका के पति ने मृत्यु से पूर्व क्रूरतापूर्ण व्यवहार किया, जिससे पत्नी ने आत्महत्या कर ली। एडीजे जितेंद्र सिंह की अदालत ने आरोपी राहुल भदौरिया को आईपीसी की धारा 306 के अंतर्गत दोष सिद्ध पाते हुए 07 वर्ष की सश्रम कारावास व 200 रुपये अर्थदंड से दंडित किया है।

यह भी पढ़े: जोधपुर को शाहीन बाग बनाने की कोशिश को पुलिस ने समय रहते किया नेस्तनाबूद

यह भी पढ़े: शिक्षक ने की हैवानियत की हदे पार, छात्रा को नशे की दवा का सेवन करा कर करता था दुष्कर्म, ऐसे हुआ खुलासा...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended