संजीवनी टुडे

गाजियाबाद में ऑनर किलिंगः दोस्त की हत्या करने बाद परिजनों से मांगी थी बीस लाख की फिरौती

संजीवनी टुडे 09-08-2020 07:46:03

गाजियाबाद में ऑनर किलिंगः दोस्त की हत्या करने बाद परिजनों से मांगी थी बीस लाख की फिरौती


गाजियाबाद। राष्ट्रीय राजधान दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले के विजय नगर थाना क्षेत्रा में शनिवार को ऑनर किलिंग का मामला प्रकाश में आया है। यहां  दो युवकों ने पड़ोस में रहने वाले अपने दोस्त की न केवल ईंटों से कुचलकर हत्या कर दी बल्कि मामले का रुख मोड़ने के उद्देश्य से दोस्त के परिजनों से बीस लाख की फिरौती भी मांग ली,लेकिन परिजनों के पुलिस से शिकायत के बाद दोनों आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए। दोनों युवक इस लिए खफा थे कि मृतक उनके दोस्त की बहन से प्रेम करता था। बाद में पुलिस ने मृतक का दोस्त जो मुख्य आरोपी है उसको भी गिरफ्तार कर लिया।

 एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शाम को बताया कि शनिवार को बिहारीपुरा निवासी कपिलपाल ने विजय नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके छोटे भाई विपिन पाल (19 साल) के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। साथ ही उसने अपने पड़ोस में रहने वाले विपिन के दोस्त पर इसमें शामिल होने का शक जताया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पांच टीमों को लगाया। इसी बीच रात्रि में 11 बजे पता चला कि गौतमबुद्व नगर के छपरौला में एक युवक की लाश मिली जिसकी पहचान कपिल पाल ने अपने छोटे भाई विपिन पाल के रूप में की। इसके बाद पुलिस ने मामले का हत्या के मामले में रिपोर्ट तरमीम कर आरोपियों की तलाश की। इसी दौरान एक मोबाइल नंबर से विपिन पाल के परिजनों से 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। इसके बाद पुलिस ने सर्विलांस की मदद लेकर रात में छपरौला निवासी आसू व उसके भाई रोहित को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामला खुलता चला गया। 

गिरफ्तार युवकाें ने बताया कि विपिन की पड़ोस में रहने वाले दीपक नामक युवक की बहन से विपिन के संबंध थे जिसका विपिन विरोध करता था । इसी रंजिश के चलते उसने दीपक की हत्या करना करने का निर्णय लिया। दीपक व रोहित एक नौकरी करते थे। इसी के चलते दीपक ने रोहित के साथ मिलकर विपिन पाल की हत्या की साजिश रखी और शनिवार की रात में किसी तरह से विपिन को बुला लिया और किसी बहाने से छपरौला स्थित एमडी एन्क्लेव के एक निर्माणाधीन मकान में लग गए वहां पर उसके हाथपांव बांधकर ईंटों के कुचलकर हत्या कर दी। मामले में उनपर किसी को शक न हो इसलिए आसू ने साजिश  के तहत विपिन के भाई को फोन किया और उसे जिंदा छोड़ने के लिए बीस लाख की फिरौती मांगी लेकिन फिर भी वे धरे गए।  

यह खबर भी पढ़े: राम मंदिर निर्माण: तीन साल में रामलला फिर अपने गर्भगृह में होंगे विराजित

यह खबर भी पढ़े: मोदी रविवार को जारी करेंगे पीएम किसान योजना की छठवीं क़िस्त, एक लाख करोड़ की वित्तपोषण सुविधा का भी करेंगे शुभारंभ

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended