संजीवनी टुडे

घूस लेने का आरोपी हेड कांस्टेबल निलंबित, भेजा गया जेल

संजीवनी टुडे 30-05-2020 21:36:27

घूस लेने का आरोपी हेड कांस्टेबल निलंबित, भेजा गया जेल


देवरिया। मारपीट के मामले में घूस लेने वाला आरोपित हेडकांस्टेबल के विरुद्ध धमकी और भष्टाचार अधिनियम का शनिवार को सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक ने हेड कांस्टेबल को शनिवार को निलम्बित कर दिया। तरकुलवा थाना क्षेत्र के बेलही गांव के रहने दीपक कुशवाहा पुत्र रामअशीष कुशवाहा का गांव के ग्राम प्रधान दारा सिंह पुत्र राजदेव कुशवाहा के बीच भूमि विवाद चल रहा है।

27 मई को दोनों पक्षों के विवाद हुआ था। दीपक ने घटना की सूचना डायल 112 को दी। डायल 112 के हेडकांस्टेबल रमाकांत यादव मौके पर पहुंचे। पीड़ित का आरोप है कि हेड कांस्टेबल ने 20 हजार रुपये की मांग की। 15 हजार रुपये देने के साथ बाद थाने ले गए। जहां पांच हजार रुपया लेने के बाद उसे छोड़ा गया। पीड़ित ने हेड कांस्टेबल को रुपये देने का वीड़ियो बनाकर वायरल कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने इसकी जांच सीओ सदर को दी। सीओ ने जांच कर रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को सौंप दी। जिसमें रुपये लेने और वीड़ियो के सत्य होने की पुष्टि हुई। 

कोतवाली पुलिस ने शनिवार को हिरासत में लेकर पुलिस अधीक्षक ने आरोपी हेड कांस्टेबल से पूछताछ की। पुलिस अधीक्षक ने इसे गंभीरता से लेते हुए हेड कांस्टेबल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। कोतवाली पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दीपक कुशवाहा की तहरीर पर धारा 506, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 7 व भष्ट्रचार अधिनियम 13 के तहत मुकदमा दर्ज किया। कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार हेड कांस्टेबल का मेडिकल कराकर न्यायालय में चालान कर दिया। न्यायालय ने आरोपी हेड कांस्टेबल को जेल भेज दिया। 

इस संबंध में कोतवाल टीजे सिंह ने बताया कि आरोपी हेड कांस्टेबल को चलान कर दिया गया है। जहां से उसे जेल भेज गया हैं। इस सबंध में जब पुलिस अधीक्षक डॉ.श्री पति मिश्र से बात कि गई तो उन्होंने बताया कि हेड कांस्टेबल रमाकांत यादव के विरुद्ध भ्रष्टाचार का आरोप लगा था। जांच रिपोर्ट के आधार पर हेड कांस्टेबल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराते हुए निलम्बित कर दिया गया है। उसे जले भेजा गया है। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended