संजीवनी टुडे

गुवाहाटी फ्रंटियर सीसुब ने 132 पशुओं के साथ 06 तस्करों को किया गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 16-07-2020 08:00:00

गुवाहाटी फ्रंटियर सीसुब ने 132 पशुओं के साथ 06 तस्करों को किया गिरफ्तार


गुवाहाटी। सीमा सुरक्षा बल (सीसुब) गुवाहाटी फ्रंटियर के जवानों ने 14/15 जुलाई को तीन अलग-अलग अभियानों के दौरान 132 पशुओं के साथ 06 तस्करों को भारत-बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे असम व पश्चिम बंगाल के इलाके से गिरफ्तार किया है। सीसुब सूत्रों ने बुधवार को बताया है कि सीसुब की खुफिया सूचना के आधार पर सीसुब की 06वीं वाहिनी ने सीमा चैकी शिशुमरा और बोरेरअलगा इलाके में भारत-बांगलादेश के अंतराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में अभियान चलाते हुए 04 पशु तस्कऱों को 15 मवेशियों के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्करों की पहचान  मुक्तार हुसैन (32), अख्तार अली (35), मोहिजुद्दिन बेपारी (27), सफिकुन इस्लाम (29) के रूप में हुई है। गिरफ्तार किये गये पशुओं व तस्करों को खारूआबंधा थाने को कानूनी कार्यवाही हेतु सौंपा दिया।  

 दूसरे अभियान में सीसुब की 41वीं वाहिनी के सीमा चौकी चौकीचर इलाके में भारत-बंग्लादेश सीमा पर बंग्लादेश की ओर पशुओं की तस्करी का प्रयास करते देखा सीसुब के जवानों ने एक पशु तस्कर को गिरफ्तार कर 27 पशुओं को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्कर की पहचान मोहम्मद जहानुद्दिन (24) के रूप में हुई। गिरफ्ता तस्कर को तथा जब्त पशुओं को दक्षिण सालमारा थाने को कानूनी कार्यवाही के लिए सौंपा दिया गया।

 तीसरे अभियान में बुधवार को पश्चिम बंगाल के सीसुब की 62वीं वाहिनी के सीमा चौकी इलाके में भारत - बंग्लादेश सीमा पर बंग्लादेश की ओर  पशुओं की तस्करी का प्रयास करते देख सीसुब के जवानों ने अभियान चलाते हुए एक पशु तस्कर को 26 पशुओं के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्कर की पहचान हबीबुर रहमान (19) के रूप में हुई। गिरफ्तार किये गए पशुओं व तस्कर को पश्चिम बंगाल के कुचबिहार जिला के तूफानगंज थाने के कानूनी कार्रवाही के लिए सौंप दिया।

यह खबर भी पढ़े: केंद्रीय मंत्री का गहलोत पर तीखा हमला: कहा-जनता गिन रही सरकार की विदाई के दिन

यह खबर भी पढ़े: सेनाओं को मिला 300 करोड़ का और इमरजेंसी फंड.

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended