संजीवनी टुडे

लॉकडाउन को लेकर सरकार ने उठाये सख्त कदम, 446 कालाबाज़ारीयों पर कार्यवाही !

संजीवनी टुडे 30-03-2020 15:29:07

ऐसे में सरकार द्वा​रा कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जा रही है, साथ ही आमजन को राहत प्रदान की जा रही है।


जयपुर। कोरोना COVID 19 संक्रमण को रोकने जहाँ सरकार और आमजन कटिबद्ध हो लॉकडाउन की पालना में लगे हैं वहीं कुछ लोभी समाजकंटक जनता की मुश्किल बढ़ा रहे हैं । प्रशासन द्वारा बार बार हिदायत को नज़रंदाज़ कर कालाबाज़ारी और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के ख़िलाफ़ सरकार अब सख़्त रुख़ अपना रही है । 

पिछले सप्ताह प्रदेश भर में खाने की वस्तुओं के कालाबाज़ारी के 732 प्रकरण दर्ज कर 446 के विरुद्ध कार्यवाही की गयी है वहीं लॉकडाउन के उल्लंघन कर व्यापारिक संस्थान खोलने के 50 मामले दर्ज कर 34 में कार्यवाही की जा चुकी है और शेष मामलों में जाँच की जा रही है ।

ग़ौरतलब है के स्वयं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी लॉकडाउन उल्लंघन और कालाबाज़ारी की समस्या को लेकर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं, लेकिन कुछ स्वार्थी तत्व संक्रमण के ख़तरे को अनदेखा कर जनता की तकलीफ़ बढ़ा रहे हैं।

ऐसे में सरकार द्वारा कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जा रही है, साथ ही आमजन को राहत प्रदान की जा रही है । सरकार द्वारा 24 मार्च से 29 मार्च के दरम्यान आवश्यक वस्तुओं की कमी के 585 मामलों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की गयी और 1381 स्थानों पर जरूरतमंद लोगों को खाने पीने का सामान उपलब्ध कराया गया । ऐसे ही चिकित्सीय सामान की कमी की 63 शिकायतों का भी निराकरण किया गया है । 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

सरकार द्वारा पूरी कोशिश की जा रही है के लॉकडाउन के दौरान जनता को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति समुचित दाम पर सुचारु रहे । अधिकांश क्षेत्रों में इन प्रयासों का असर भी दिखने लगा है, वहीं सरकार को इन प्रयासों में जनता का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है । इस दौरान क़ानून व्यवस्था, प्रवासी नागरिकों के पलायन और अन्य के कुल 99 मामलों में कार्यवाही की गयी है ।

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन: अब रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग के लिए करना पड़ेगा इतने दिन का इंतजार

यह खबर भी पढ़े: 25 करोड़ के डोनेशन पर अक्षय कुमार ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'ये मेरी तरफ से नहीं..

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended