संजीवनी टुडे

लड़की ने अपने पिता की तिजोरी से चुराए दस लाख रुपये और 65 किलो सोना, लड़की और उसका बॉयफ्रेंड गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 10-08-2020 09:05:37

मुंबई के ओशिवारा में हैरान कर देना मामला सामने आया हैं। पुलिस ने एक लड़की और उसके बॉयफ्रेंड का गिरफ्तार किया है। लड़की पर आरोप है कि वो अपने पिता के घर से पैसे और सोना चुराने की योजना बना रही थी।


मुंबई। मुंबई के ओशिवारा में हैरान कर देना मामला सामने आया हैं। पुलिस ने एक लड़की और उसके बॉयफ्रेंड का गिरफ्तार किया है। लड़की पर आरोप है कि वो अपने पिता के घर से पैसे और सोना चुराने की योजना बना रही थी। पुलिस ने बताया कि ये दोनों कुल मिलाकर 19 लाख रुपये चुराने की साजिश कर रहे थे।

theft

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लड़की का नाम उजमा कुरैशी है जिसकी उम्र 21 साल और लड़के का नाम चंद्रदीप सिंह अरोरा है और उसकी आयु 35 वर्ष है। पुलिस ने बताया कि चंद्रदीप सिंह अरोरा वर्सोवा के एक स्कूल में पीटी अध्यापक हैं। उजमा के पिता उम्रदराज कुरैशी ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि 30 जुलाई को उजमा घर से गायब हो गई थी, इसलिए हमने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में उजमा के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी।

जानकारी के अनुसार लड़की के पिता ने कहा कि उन्हें कुछ-कुछ शक था कि उनकी बेटी, पीटी अध्यापक अरोरा के साथ फरार हो गई है। उम्रदराज एक होटल व्यवसायी है और उन्होंने पाया कि उनके घर से 65 किलो सोना और दस लाख रुपये गायब हैं। पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने 23 जुलाई को उनसे लॉकर की चाबी मांगी थी।

theft

खबर के मुताबिक उजमा ने कहा था कि उसके एक मित्र के परिवार को कोरोना संक्रमण हो गया है और वो अपना सोना हमारी तिजोरी में सलामती से रखना चाहते हैं ताकि जब अस्पताल से लौटें तो उनको वो सोना वापस किया जा सके। उम्रदराज ने अपनी बेटी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया। 

जानकारी के अनुसार ओशिवारा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ इंस्पेक्टर दयानंद बंगार ने कहा कि उम्रदराज की शिकायत के मुताबिक हमने एक एफआईआर उजमा के खिलाफ दर्ज कर दी है। पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार किया और दोनों पर आईपीसी की धारा 379 (चोरी के लिए सजा), 406 (विश्वासघात के आपराधिक उल्लंघन के लिए सजा), 411 (बेईमानी से प्रॉपर्टी पाना) और 34 (सामान्य इरादा) शामिल हैं।  ओशिवारा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी नेब बताया कि टेक्निकल मदद की हमने दोनों के ठिकाने के बारे में पता किया, ये दोनों पंजाब में छिपे हुए थे और पुलिस टीम को वहां भेज दिया गया। ये दोनों आरोपी अमृतसर के गोल्डन टेंपल के पास सीता निवास में ठहरे हुए थे। 

theft

अमृतसर पुलिस के साथ मिलकर मुंबई पुलिस ने होटल में छापा मारा और लड़की को वहां से गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान लड़की ने अपना अपराध कबूल किया और कहा कि बैंक लॉकर से उन्होंने पैसे और सोना की चोरी की थी। बंगार ने बताया कि शनिवार को दोनों आरोपियों को मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां उन्हें मंगलवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

यह खबर भी पढ़े: क्या आप भी हेडफोन लगाकर लेते हैं गाने सुनने का आनंद? अगर हां तो जरूर जान ले ये बाते, वरना समय से पहले ही हो जायेंगे....

यह खबर भी पढ़े: Corona Vaccine: लास्ट स्टेज में हो रहे टेस्ट का मतलब ये नहीं कि वैक्सीन तैयार है- WHO

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended