संजीवनी टुडे

Fraud: लोगों के बैंक खाते में सेंध लगाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, 41 ATM कार्ड और दो क्लोनिंग मशीन जब्त

संजीवनी टुडे 04-08-2020 10:32:36

रेलवे पुलिस ने क्लोन किए गए एटीएम कार्ड की मदद से लोगों के बैंक खाते में सेंध लगाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है।


नई दिल्ली। रेलवे पुलिस ने क्लोन किए गए एटीएम कार्ड की मदद से लोगों के बैंक खाते में सेंध लगाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी अनिल कुमार (26) और विनोद कुमार (39) मूलरुप से हिसार हरियाणा के रहने वाले हैं। इनके पास से बैग की तलाशी लेने पर 41 एटीएम कार्ड और दो कार्ड क्लानिंग मशीन जब्त की हैं। पुलिस के इस एक्शन के दौरान एक आरोपी भागने में कामयाब हो गया। उसने इंजीनियरिंग कर रखी है।

डीसीपी हरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया 2 अगस्त को सुबह करीब साढ़े दस बजे एफओबी तीन पर चैकिंग के दौरान तीन लोग संदिग्ध नजर आए। उस वक्त हावड़ा राजधानी ट्रेन कोलकाता से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची थी। पुलिस ने इन युवकों को संदिग्ध समझ पकड़ लिया, जिनमें एक मौके से फरार हो गया था। इनके बैग की तलाशी ली गई जिसमें 41 एटीएम कार्ड और दो क्लोनिंग मशीन मिली। 

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ वे एटीएम मशीन से रुपए निकालने के लिए आने वाले लोगों को ठगते हैं। वे क्लोनिंग मशीन से कार्ड क्लोन कर लोगाें के बैंक खाते से रकम निकाल लेते थे। इस जालसाजी में रवि एक्सपर्ट है। जबकि उसका रिश्तेदार अनिल दिल्ली में एटीएम फ्रॉड के पांच केस में शामिल रह चुका है। विनोद का भी पुलिस को पुराना अपराधिक रिकॉर्ड मिला है। साल 2018 में उस पर भिवानी में मुकदमा दर्ज हुआ था।  पुलिस अब इस गैंग में शामिल तीसरे आरोपी की तलाश में है। आरोपियों से पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि वे अभी तक कितने लोगों से रुपए ठग चुके हैं।

यह खबर भी पढ़े: अयोध्या: इन कारणों से भूमि पूजन में नहीं शामिल होंगे वासुदेवानंद, उमा भारती, आडवाणी और जोशी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended