संजीवनी टुडे

हत्या के मामले में चार लोगों को आजीवन कारावास, 25 अगस्त 2016 को गोली मारकर की थी हत्या

संजीवनी टुडे 19-02-2020 20:31:50

पटियाली थाना क्षेत्र में वर्ष 2016 में रंजिशन फर्रुखाबाद के ग्रामीण की गोली मारकर हत्या के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय के न्यायालय ने चार आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।


कासगंज। पटियाली थाना क्षेत्र में वर्ष 2016 में रंजिशन फर्रुखाबाद के ग्रामीण की गोली मारकर हत्या के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय के न्यायालय ने चार आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। चारों हत्यारोपितों को 50-50 हजार रुपये अर्थदंड से भी दंडित किया है। जुर्माना न भरने पर छह-छह माह अतिरिक्त कारावास भी होगा।
 
पुलिस के मुताबिक पटियाली थाना में गत 25 अगस्त 2016 को दीपक यादव निवासी हकीकतपुर थाना कंपिल फर्रुखाबाद ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में बताया था कि वह अपने पिता रामरतन, मां मिथलेश कुमारी, ताऊ रामौतार के साथ अपनी बहन के यहां मोटरसाइकिलों से जा रहे थे। तभी पटियाली क्षेत्र में फतियापुर के निकट गाड़ियोंं को रुकवा लिया। इस दौरान रंजिशन गांव के ही सुनील, धर्मेन्द्र, अखिलेश, अनिल कुमार पुत्रगण राजेन्द्र ने फायरिंग शुरू कर दी थी। गोली लगने से रामरतन की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की। न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया। 

बुधवार को इस मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय धीरेंद्र कुमार ने सुनवाई की। दोनों पक्षों को सुनने के बाद चारों आरोपितों को हत्या के मामले में दोषी पाया। दोष सिद्ध होने पर न्यायाधीश ने आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। वहीं चारों आरोपितों को 50-50 हजार रुपये के अर्थदंड से भी दंडित किया है। इस मामले में पीड़ित पक्ष की ओर से अपर जिला एवं शासकीय अधिवक्ता संजीव सिंह यदुवंशी ने पैरवी की। 

यह खबर भी पढ़े: विराट कोहली ने संन्यास को लेकर किया बड़ा ऐलान, बताई भविष्य की योजना

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended