संजीवनी टुडे

लूट के चार आरोपित गिरफ्तार, नहीं बिकने पर काटकर कबाड़े में बेच देते थे ट्रेक्टर

संजीवनी टुडे 15-07-2020 22:12:44

लूट के चार आरोपित गिरफ्तार, नहीं बिकने पर काटकर कबाड़े में बेच देते थे ट्रेक्टर


गुना। जिले के आरोन थानातंर्गत दो व्यक्तियों को बंधकर बनाकर एक ट्रेक्टर और दो मोबाइल सहित नगदी लूट के मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। एसपी तरुण नायक का कहना है कि यह चारों अंतरराज्जीय डकैत गिरोह से जुड़े हैं और इनके कब्जे से लूट के महिन्द्रा ट्रेक्टर, दो मोबाइल के साथ वारदात में प्रयुक्त कार एमपी08 पीएफ 6771 एवं कट्टा, कारसूत, नगदी आदि भी जब्त किए गए हैं। पकड़े गए एक बदमाश में फरारी इनामी बदमाश शामिल है। जिसकी थाना म्याना के डकैती के अपराध में पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। 

ढाबे पर बनाया था बंधक
एसपी के अनुसार घटना 9 जुलाई की है। जिसमें मानवेन्द्र सिंह और उनके साथी जितेन्द्र मेहता जिले के आरोन थानातंर्गत गुना रोड पर स्थित गुरैया ढाबे पर खाना खा रहे थे। इसी दौरान एक कार से पांच बदमाश आए और इन दोनों को बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाश इन्हे सहरोक के जंगल में ले गए और हाथ-पैर बांधकर छोड़ दिया। इसके साथ ही बदमाश उनका ट्रेक्टर, दो मोबाइल, नगदी आदि सामान को लूटकर ले गए।  रिपोर्ट पर थाना आरोन में अज्ञात आरोपीयो के विरूद्ध डकैती की धारा 395, 397, 365 भादवि एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट में अपराध क्रमाक 464/2020 पंजीवद्ध कर विवेचना में लिया गया था।
 
इन आरोपितों को किया गिरफ्तार
एसपी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए कृष्णा उर्फ कृष्णभान उर्फ भैया पुत्र बुंदेल यादव निवासी बामोरखुर्द थाना बदरवास,  धर्मेन्द्र पुत्र रामप्रसाद ओझा निवासी भादौर थाना आरोन, आदेश पुत्र इमरत परिहार निवासी मंगबार थाना बजरंगढ़, राजेन्द्र पुत्र रंधीर यादव निवासी बारोद थाना आरोन को पकड़ा। इन आरोपितों से पूछताछ में सामने आया कि इन्होने अपने  दो अन्य साथियों टाटा पुत्र लक्ष्मण शर्मा निवासी छाता जिला मथुरा एवं महादेव पुत्र धनीराम शर्मा निवासी फरीदाबाद (हरियाणा) के साथ उक्त वारदात की थी। बदमाशों ने बताया कि दोनों साथियों से  लूटे गए ट्रेक्टर को मथुरा, भरतपुर तरफ 1 लाख रुपये में बिकवा देने की तय होना बताया गया है। साथ ही यह भी बताया कि यदि ट्रेक्टर नहीं बिकता तो वह उसे काटकर कबाड़ा में बेच देते। 

लंबे समय से वांछित था आरोपित
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित कृष्णा यादव  म्याना  डकैती में लंबे समय से वांछित था। जिसकी गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए  का इनाम भी घोषित था। आरोपित जिला सहित अन्य जिलों में ट्रेक्टर चोरी एवं धोखाधड़ी पूर्वक ट्रेक्टर चोरी संबंधी मामलों में संदेहास्पद है। आरोपी आदेश परिहार  के विरूद्ध भी थाना बजरंगगढ़ में 5 प्रकरण पंजीबद्ध  है। 

यह खबर भी पढ़े: सरकार के सियासी घमासान में फिर फंसे कॉलेज विद्यार्थी’

यह खबर भी पढ़े: कोरोना से बचाव के लिए रेलवे ने तैयार किया ‘पोस्ट कोविड कोच’, बिना हाथ लगाए बंद होगा टॉयलेट का गेट व नल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended