संजीवनी टुडे

पुलिस ​कर्मियों पर जानलेवा हमला के मामले में नौ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की, तीन गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 14-08-2020 10:45:00

पुलिस ​कर्मियों पर जानलेवा हमला के मामले में नौ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की, तीन गिरफ्तार


कौशाम्बी। सैनी थाना क्षेत्र के नरसिंगपुर कछुआ गांव में पुलिस कर्मियों पर दबिश के दौरान हुए जानलेवा हमले में पुलिस ने गुरूवार को कार्रवाई करते हुए 9 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर दो महिलाओं और एक युवक को गिरफ्तार किया है। एसपी ने बताया प्रकरण में मुकद्दमा दर्ज कर आरोपितों की पहचान कर गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है। 

गौरतलब है कि कड़ा धाम थाना क्षेत्र में पिछले कई दिनों ने चोरी की घटनाये लगातार बढ़ती जा रही थीं। बुधवार की शाम पुलिस ने चोरी के संदिग्ध आरोपितों पिंटू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जांच पड़ताल के दौरान पिंटू ने सैनी थाना क्षेत्र के नरसिंगपुर कछुआ गांव के राजू का नाम उजागर किया। कड़ा धाम पुलिस के दरोगा कृष्ण राज सिंह, सिपाही दिलीप यादव एक अन्य सिपाही को लेकर गांव में राजू को गिरफ्तार करने पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प में दरोगा और सिपाही दिलीप यादव घायल हो गए। जिनका इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। 

पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमले की आरोपित महिला फुलिया ने बताया कि बुधवार की रात नौ बजे पुलिस घर पर पहुंची। दरोगा ने रिंकू को पकड़ लिया। दरोगा से अपने लड़के को छोड़ने को कहा, तो गाडी में बैठे सिपाही ने उसे गालिया देते हुए पैरो में पहने बूट से मार कर गिरा दिया। जिसे देख घर के लोग व ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने पुलिस पर हमला बोल दिया।

एसपी अभिनन्दन ने बताया कि प्रकरण में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने अभी तक आरोपित महिला फुलिया, इंद्रकली व युवक रिंकू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पर हमला करने वाले आरोपितों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की संस्तुति कर दी गई है। घायल दरोगा व सिपाही की हालत में सुधार हो रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: मेरठ : विधायक के करीबी का सिर कलम करने पर 51 लाख के इनाम की घोषणा

यह खबर भी पढ़े: सियासी खींचतान के बाद राजस्‍थान में आज से शुरू होगा विधानसभा सत्र, विपक्ष उठाएगा कई सवाल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended