संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने वाले दो युवकों पर FIR दर्ज

संजीवनी टुडे 31-03-2020 05:36:00

जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के डिंबादाहा गांव के मिथुन सिंह को कोरोना वायरस संक्रमण पॉजिटिव पाए जाने की व्हाट्सएप और फेसबुक पर झूठी अफवाह फैलाने के मामले में शिकारीपाड़ा पुलिस ने दो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


दुमका। जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के डिंबादाहा गांव के मिथुन सिंह को कोरोना वायरस संक्रमण पॉजिटिव पाए जाने की व्हाट्सएप और फेसबुक पर झूठी अफवाह फैलाने के मामले में शिकारीपाड़ा पुलिस ने दो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

 इस सम्बन्ध में अनमोल शेखर टूडू और मसलिया थाना क्षेत्र के गोवासोल निवासी वरुण पाल के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। थाना में कांड संख्या 39/20 पर भादवी की धारा 505 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 54 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

यहां बता दें कि थाना क्षेत्र के डिंबादाहा गांव के मिथुन सिंह 23 मार्च को पुणे से घर आया था। जिस बात का जिक्र प्रभारी चिकित्सक पदाधिकारी शिकारीपाड़ा ने अपने प्रिसक्रिप्शन पर किया था। लेकिन उसे कोरोना पॉजिटिव बोलकर अफवाह फैला दिया गया। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। उक्त अफवाहों पर जिला के उच्च अधिकारियों द्वारा संज्ञान में लेते हुए  शिकारीपाड़ा पुलिस को अविलंब कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

 डीसी के निर्देश पर शिकारीपाड़ा पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए अफवाह फैलाने वाले दोनों युवक के ऊपर मामला दर्ज कर लिया हैं। दर्ज मामले में अभी तक किसी भी आरोपियों का गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 124 लोगों को पकड़ा, 100 लोगों को बॉर्डर से वापस भेजा

यह खबर भी पढ़े: RIL 'पीएम केयर फंड' में देगी 500 करोड़ रुपये, 50 लाख लोगों को खाना भी खिलाएगी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended