संजीवनी टुडे

डकैती की योजना बनाते आठ लोग गिरफ्तार, पिस्तौल तथा अन्य दस्तावेज जब्त

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-08-2019 15:13:16

आतंकवादी हमले की चेतावनी के मद्देनजर सतर्क हुई पुलिस ने यहां से आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।


मंगलुरु। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त किये जाने के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की कर्नाटक में आतंकवादी हमले की चेतावनी के मद्देनजर सतर्क हुई पुलिस ने यहां से आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी यहां एक लॉज में ठहरे थे और गिरफ्तारी के समय गैर कानूनी तरीके से ‘गवर्नमेंट ऑफ इंडिया’ लिखी गाड़ी से घूम रहे थे। पुलिस आयुक्त हर्ष ने बताया कि पुलिस की एक टीम शुक्रवार की रात गश्त लगा रही थी। इसी दौरान एक संदिग्ध एसयूवी गाड़ी दिखी, जिस पर ‘नेशनल क्राइम इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया’ लिखा हुआ था लेकिन गाड़ी पर पंजीकरण प्लेट नहीं लगी थी। पुलिस ने जब इन लोगों को रोकने की कोशिश की, तो वे भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

यह खबर भी पढ़ें: नौकरी के बहाने विवाहिता को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर किया बलात्कार, बनाया अश्लील वीडियो

उन्होंने बताया कि कार चालक ने पूछताछ के दौरान बताया कि जहां पर उन लोगों ने गाड़ी खड़ी की थी, वहां तीन और लोग लॉज में ठहरे हुए थे। उसने बताया कि वे लोग डकैती की योजना बना रहे थे। पुलिस ने इन लोगों के पास से प्वाइंट 22 का एक रिवाल्वर जब्त किया है। इसके साथ ही पुलिस ने इन लोगों के पास से 4.5 एमएम पिस्तौल, लैपटॉप, वॉइस रिकॉर्डर तथा अन्य दस्तावेज जब्त किये हैं। पुलिस आयुक्त के अनुसार इस गिरोह के सरगना सैम पीटर ने दावा किया कि वह एनसीआईबी में निदेशक के तौर पर कार्यरत है और उसने फर्जी पहचान पत्र और ‘विजिटिंग कार्ड’ भी दिखाया। उसके पास 4.5 एमएम का एक पिस्तौल था। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपियों की पहचान केरल के कवनदा निवासी टी. सैम पीटर (53), कर्नाटक के मदिकेरी तालुका के अरिकला निवासी टी. के बोपन्ना (33), बेंगलुरु निवासी मदन (41), कर्नाटक के कोडगू जिले के विरापेट तालुका के नलकेरी निवासी चिन्नप्पा (38), बेंगलुरु निवासी सुनिल राजू (35) तथा कोडनंदरमा (39), मोइनुद्दीन (70) और मंगलुरु निवासी एस.ए.के अब्दुल लतीफ (59) के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि इन सभी को आज अदालत में पेश किया जाएगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From crime

Trending Now