संजीवनी टुडे

शराबी देवर ने विधवा भाभी की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, फरार

संजीवनी टुडे 05-07-2020 20:45:05

शराबी देवर ने विधवा भाभी की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, फरार


इटावा। बसरेहर थाना क्षेत्रान्तर्गत रिटोली गांव में ​रविवार की दोपहर को एक शराबी युवक ने अपनी विधवा भाभी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। हत्या के पीछे पारिवारिक संपत्ति को हड़पना मुख्य वजह बताया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमवीर सिंह ने बताया कि रिटोली गांव में रहने वाली 25 वर्षीय डॉली के पति की बीमारी के चलते दो माह पहले मौत हो गयी थी। एक साल पहले करीब ससुर की भी सड़क हादसे में मौत हो गयी थी। उसके पांच साल की बेटी है। 

परिजनों के मुताबिक, ​महिला के पति की मौत के बाद गांव में स्थानीय स्तर पर हुई पंचायत के बाद में महिला के देवर कोमल को रजामंदी के तहत उसके साथ रहने के लिए कह दिया गया। इसी आधार पर देवर भाभी दोनों एक साथ रह रहे थे। ग्रामीणों के अनुसार पंचायत में यह निर्णय लिया गया था कि दोनों की रजामंदी के आधार पर शादी करा दी जाएगी क्योंकि महिला की उम्र 25 वर्ष के आसपास और इसी के आसपास देवर की भी उम्र है। लेकिन विधवा महिला के परिजनों ने शादी से इंकार यह कहकर कर दिया कि महिला का देवर नशे का आदी है जिसकी वजह से उनकी बेटी का भविष्य बर्बाद हो जाएगा। 

उन्होंने बताया कि महिला के ससुर भगीरथ की मौत एक वर्ष पूर्व सड़क हादसे में हुई थी जिसमें उनकी मौत के बाद बड़ी रकम परिजनों को मुआवज़ा के तौर पर मिली थी। मुआवजे में मिली रकम का बंटवारा परिवार के सभी सदस्यों में बराबर बांट दिया गया। जिसके तहत मृतक महिला के पति को भी बड़ी रकम बंटबारे में मिली थी जिसको हड़पने के लिये देवर द्वारा कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका की बेटी व बहन ने यह बताया कि देवर कोमल ने ही अपनी विधवा भाभी की हत्या की है। साथ ही उसने उन लोगों को धमकी दी है कि अगर वह किसी से कुछ बतायेंगे तो उन्हें भी जान से मार दिया जायेगा। हत्या और धमकी देने के बाद हत्यारा मौके से फरार हो गया। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका बहन व बेटी के बयान लिए गए हैं। फरार आरोपित पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जायेगा। 

यह खबर भी पढ़े: सक्षम पिछड़ी जाति यादव, कुर्मी, कुशवाहा समाज आरक्षण छोड़ें : पप्पू यादव

यह खबर भी पढ़े: होम्योपैथी से कोरोना का उपचार, दो से 14 दिन में स्वस्थ्य हुए मरीज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended