संजीवनी टुडे

Lok Sabha Election Result : 102 / 542

Party Name Lead Won Last Election
Congress+ 70 22 60
Other 93 7 147
BJP+ 264 86 336
State Wise Lok Sabha Election Result Click Here

सास से परेशान होकर बहू ने भाई को दी 50 हजार की सुपारी

संजीवनी टुडे 25-04-2019 19:24:35


फरीदाबाद। तेल व्यापारी की पत्नी की गोली मारकर हत्या करने के मामले की गुत्थी को फरीदाबाद पुलिस ने तीन महीने बाद सुलझाने में कामयाबी हासिल की है। इस मामले को सीआईए डीएलएफ पुलिस ने सुलझाते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पुलिस का कहना है कि मृतका शकुंतला की पुत्रवधू का भाई और दोस्त ने ही मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। गौरतलब है कि बल्लभगढ़ निवासी शकुंतला पत्नी भुवनेश 12 जनवरी 2019 की सुबह जब दूध लेने जा रही थी तो अज्ञात व्यक्तियों को उसे गोली मार दी थी। घटना के तीन दिन बाद उपचार के दौरान शकुंतला की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। मृतका शकुंतला की तेरहवी के बाद मृतका के पति भुवनेश के फोन पर 28 जनवरी को 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई थी, जिस पर थाना शहर बल्लबगढ़ में मुकदमा दर्ज किया गया था और मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले की जांच सीआईए डीएलएफ को सौंपी। 

गुरुवार को प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि केस की प्रारम्भिक जांच पर अंदरुनी पहलुओं पर नजर रखते हुए पाया कि वारदात को अंजाम देने वाले लोग मृतका शकुन्तला के काफी नजदीकी हो सकते हैं। तफ्तीश में सामने आया कि शकुन्तला व उसकी पुत्रवधू पूजा का आपसी लडाई झगड़ा रहता था जिस कारण पूजा अपनी सास से रंजिश रखती थी। बहू को लगता था कि उसकी सास अपनी प्रोपर्टी अपनी बेटी केे नाम करने वाली है। इसी वजह से बहू का सास के साथ मनमुटाव चलता रहता था। इस वारदात की तफतीश कई विभिन्न पहलुओ के आधार पर की गई। इसके साथ ही परिवारिक एंगल को मध्यनजर रखते हुए मृतका की पुत्र वधु और उसके परिवार को तफतीश मे शामिल करने की कोशिश की गई। पूजा व उसका भाई नीरज कोई सहयोग नही कर रहा था। इसके बाद नीरज दोस्तों को शामिल तफ्तीश किया गया है।

मुखबिर की सूचना पर व बाद में शकुंंतला के पति द्वारा शक जताने पर पाया कि इस केस में उनकी पुत्रवधु और उसके भाई का हाथ हो सकता है, जिस पर नीरज व उसके दोस्तों से सख्ती पुछताछ करने पर पाया कि शकुन्तला की हत्या नीरज ने अपने दोस्त अर्जुन के साथ मिलकर अपनी बहन पूजा के कहने पर की थी। पूजा ने ही अपनी सास को मरवाने के लिए 50 हजार रुपये भी दिए थे। जिन पैसों से वारदात को अंजाम देने के पिस्टल व कारतूस खरीदे गये थे।

आरोपी नीरज व अर्जुन निवासी गांव मलेरना ने बताया कि हम वारदात को अंजाम देने के लिए अर्जुन के दोस्त भगत उर्फ भगतु निवासी मलेरना की मोटर साईकिल को लेकर शकुन्तला के घर बल्लबगढ पर जाकर उसके घर से निकलने के बाद उसकी रेकी करते थे व उन रास्तों की भी रेकी करते थे जहां पर कैमरे ना लगे हो, वारदात के दिन से करीब 15-20 दिन पहले से हमने रेकी शुरु की थी। 

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि हम रेकी करते समय अपने मोबाईल फोन को घर पर ही छोड जाते थे और हमने मौका देखकर पूजा व हमारी बनाई गई योजना के अनुसार शकुन्तला को 12 जनवरी को सुबह दुध लाते वक्त गोली मारी और फरार हो गये थे। पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि आरोपी पढे-लिखे है। पूजा एमबीए और नीरज बीटेक है। जिन्होंने पुलिस की नजर में अपने-आप को पाक-साफ दिखाने की नियत से अपने शातिर दिमाग का इस्तेमाल करते हुए और पुलिस को गुमराह करने के लिए 28 जनवरी को अर्जुन के माध्सम से ससुर भुवनेश से 50 लाख की फिरौती मांगी गई थी। आरोपी अर्जुन ने बताया कि मैने 28 जनवरी को नीरज के कहने पर अपना

फोन अपने घर पर छोड़कर यूपी में जाकर चाय वाले का फोन लेकर पुलिस को गुमराह करने की नियत से भुवनेश गोयल के पास 50 लाख रुपये की मांग की थी। पुलिस ने वारदात में शामिल नीरज पुत्र दिनेश निवासी गांव मलेरना बल्लभगढ, अर्जुन पुत्र कर्मबीर निवासी गांव मलेरना, भगत उर्फ भगतू पुत्र रामफल निवासी गांव मलेरना व नीरज तंवर निवासी पलवल को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि उपरोक्त 4 आरोपियो को गिफतार कर करके आज अदालत में पेश किया गया जिसमें मुख्य आरोपी निरज पुत्र दिनेश कुमार निवासी गांव मलेरना व आरोपी अर्जुन कुमार पुत्र कर्मबीर निवासी गांव मलेरना का 4 दिन का पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस रिमांड केे दौरान वारदात मे प्रयोग पिस्टल, मोटर साइकिल बरामद की जाऐगी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आरोपी भगत उर्फ भगतु पुत्र रामफल निवासी गाँव मलेरना, जिसने अपनी मोटरसाईकिल वारदात में प्रयोग करने के लिए दी थी व आरेापी निरज तवर पुत्र दारासिह निवासी गाँव जटोला, जिसने को गोली मारने के लिए पिस्टल व कारतुस उपलब्ध करवाये थे, इन दोनो को आज अदालत पेश कर निमका जेल भेजा गया है। आरोपीयान पूजा कि गिरफ्तारी के प्रयास जारी है जल्द गिरफ्तार कर लिया जाऐगा।

More From crime

Loading...
Trending Now
Recommended