संजीवनी टुडे

कंपनी में निदेशक ने किया 2.9 करोड़ का फर्जीवाड़ा, गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 29-09-2020 21:06:22

कंपनी में निदेशक ने किया 2.9 करोड़ का फर्जीवाड़ा, गिरफ्तार


नई दिल्ली। पश्चिमी जिले के विकासपुरी स्थित कंपनी में 2.9 करोड़  रुपये हड़पने की कोशिश करने वाले पूर्व निदेशक को आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान अमित पाल के रूप में हुई है। उसके भाई नीरज को भी बीते 18 अगस्त को आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था। आरोपित अमित पाल को कोर्ट  ने गिरफ्तारी के बाद जमानत दे दी है।   

आर्थिक अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त ओपी मिश्रा ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि विकासपुरी थाने में अक्टूबर 2018 में अमानत में ख्यानत और जालसाजी का एक केस दर्ज किया गया था। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह कंपनी सिल्वर जुबली चलाते हैं। उन्होंने बताया कि अमित पाल ने उनकी कंपनी में 2011 में निदेशक के पद पर नौकरी शुरू की। उसे कंपनी के बैंक खाते के हस्ताक्षर करने की अनुमति दी गई थी। बाद में उसने निदेशक पद से रिजाइन कर दिया, लेकिन कर्मचारी के तौर पर वह कंपनी में काम करता रहा। 

2.90 करोड़ का किया घोटाला
18 जून 2015 को उसने कंपनी के बैंक खाते से 2.9 करोड़ रुपये का चेक निर्मल राइस एंटरप्राइजेज में भेज दिया जिसका मालिक उसका भाई नीरज था। कंपनी ने इसका पता लगते ही इस रकम का ट्रांसफर रोक दिया। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि आरोपित अमित पाल बाइक लेकर भी चला गया था। इस जानकारी पर पुलिस टीम अमित पाल और नीरज कुमार की तलाश कर रही थी। कोर्ट के आदेश पर 11 अगस्त 2015 को यह रकम बैंक द्वारा कंपनी को वापस लौटा दी गई थी। इस मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दी गई। इस मामले में जांच के दौरान पता चला कि अमित पाल इस कंपनी के कार्य के बारे में अच्छे से जानता था। 

अपने भाई नीरज कुमार के साथ मिलकर उसने इस कंपनी के साथ धोखा किया और फरार हो गए। बीते अगस्त माह में आर्थिक अपराध शाखा को सूचना मिली कि दोनों आरोपित विकासपुरी में मौजूद हैं। इस जानकारी पर पुलिस टीम ने छापा मारकर 18 अगस्त को नीरज को गिरफ्तार कर लिया था। उसके पास से कंपनी की बाइक बरामद हो गई। वहीं अमित पाल फरार चल रहा था। पुलिस टीम ने उसे हाल ही में गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि कोर्ट के आदेश पर उसे जमानत दे दी गई हैं।

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री ने किया 1332 करोड़ रुपये की 68 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended