संजीवनी टुडे

व्हाट्सएप से गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान भेजता था जासूस रोशनदीन, गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 27-10-2020 10:05:01

व्हाट्सएप से गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान भेजता था जासूस रोशनदीन, गिरफ्तार


जयपुर। राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों की सामरिक महत्व की सूचना पाकिस्तानी हैण्डलिंग एजेन्सी को भेजने के मामले में लिप्त होने के आरोप में रोशनदीन (28) नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गांव सरूपे का तला बीजराड, जिला बाडमेर के इस युवक के विरुद्ध क्राइम इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी विशेष शाखा), जयपुर के स्पेशल पुलिस स्टेशन में शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (इन्टेलीजेन्स) उमेश मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार युवक पिछले कुछ वर्षों से जासूसी गतिविधियों में सक्रिय था। उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर खुफिया तौर से उसकी निगरानी रखी जा रही थी। निर्देशानुसार रोशनदीन को तलब कर पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान जासूसी सम्बन्धी गतिविधियों में लिप्त होने की पुष्टि होने पर संयुक्त पूछताछ के लिए उसे जयपुर लाया गया।

जयपुर में भी सुरक्षा एजेन्सियों द्वारा गहन पूछताछ के उपरान्त पाया गया कि रोशनदीन शातिर तरीके से पाक हैण्डलिंग अफसर के इशारे पर सीमावर्ती क्षेत्र की गोपनीय सूचनायें अपने मोबाइल फोन द्वारा वाटस्एप का उपयोग कर पाकिस्तान  भेजता था। सीमावर्ती क्षेत्र मे भारतीय सेना की गतिविधियों की सूचना उपलब्ध कराने के लिए पाक हैण्डलिंग अधिकारियों द्वारा रोशनदीन को सूचनाओं की एवज में धनराशि उपलब्ध कराई जा रही थी।  

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended