संजीवनी टुडे

दिल्ली हिंसा, पिंजरा तोड़ ग्रुप की दो युवतियां गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 24-05-2020 07:55:27

दिल्ली हिंसा, पिंजरा तोड़ ग्रुप की दो युवतियां गिरफ्तार


नई दिल्ली। उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में फरवरी माह के आखिरी सप्ताह में नागरिकता संशोधन कानून और सीएए के विरोध में हुई हिंसा के मामले में जाफराबाद थाना पुलिस ने पिंजरा तोड़ ग्रुप की दो युवतियों को गिरफ्तार किया है। दोनों पर भीड़ जुटाने और उनको भड़काने के आरोप हैं। दोनों की पहचान दवांगना और नताशा के रूप में हुई है। जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे 22 फरवरी को 300-400 महिलाएं जुट गई थीं। 

बाद में खूब हंगामा हुआ था। यहां पर पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य भी थीं। इन लोगों ने जमकर हंगामा कर पुलिस से नोंक-झोंक की थी। दोनों युवतियां छात्र संगठन से जुड़ी बताई जा रही हैं। पुलिस देर शाम तक दोनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही थी। हालांकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दोनों की गिरफ्तारी की पुष्टि तो कर रहे थे, लेकिन बाकी जानकारी देने से इंकार कर रहे थे।

घटना के बाद जाफराबाद में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी, जिसमें 50 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। पुलिस ने हिंसा के मामले में 24 फरवरी को जाफराबाद थाने में मामला दर्ज किया था। इसमें गुलफिशा, फातिमा, नताशा, शुभांगी, देवांगना, परोमा और रूमशा के नाम सामने आए थे। गुलफिशा जाफराबाद की रहने वाली है और डीयू के किरोड़ीमल कॉलेज की पूर्व छात्रा रही है। पुलिस ने इसे पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। गुलफिशा पर स्पेशल सेल ने दंगों की साजिश में शामिल होने के लिए गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) लगा रखा है, जो अभी जेल में हैं।

इससे पूर्व जाफराबाद पुलिस ने जामिया की छात्रा व जामिया कोर्डिनेशन कमेटी की मीडिया प्रभारी सफूरा जरगार को पहले ही महिलाओं को भड़काने के आरोप में 11 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था। सफूरा भी अभी जेल में बंद है। सूत्रों का दावा है कि पिंजरा तोड़ ‌ग्रुप की लड़कियां महिलाओं को भड़काने का काम करती रही हैं। इसी मामले में शनिवार को दोनों लड़कियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है। मामले में बाकी लड़कियों की तलाश की जा रही है।

यह खबर भी पढ़े: फेम इंडिया की “50 प्रभावशाली भारतीय 2020” की सूची में सीएम हेमंत 12वें स्थान पर, केजरीवाल व नीतीश को पछाड़ा, पीएम मोदी सर्वाधिक प्रभावशाली

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री योगी को वाट्सएप पर बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुम्बई से गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended