संजीवनी टुडे

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजस्थान में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का किया पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 16-09-2019 16:44:50

पुलिस ने जानकारी के आधार पर चारों को 13 सितंबर को द्वारका-छावला मार्ग पर गिरफ्तार किया।


नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। इन्होने राजस्थान के भरतपुर में एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: जयपुर में हिट एंड रन, बाइक सवार युवक को लग्जरी गाड़ी ने मारी टक्कर

अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त डॉक्टर अजीत कुमार सिंगला ने सोमवार को यहां बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों की पहचान तालीम खान (25), नौमान (35), नजर हुसैन (33) तथा जुबेर खान के रूप में हुई है। नौमान हरियाणा का रहने वाला है जबकि तीन अन्य राजस्थान के निवासी हैं। इनके पास से 10 पिस्तौल तथा 10 कारतूस समेत बड़ी मात्रा में हथियार बनाने की सामग्री बरामद की गयी है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किये गये लोगों ने पूछताछ में बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पिछले चार साल से कई अपराधी गिरोह को हथियारों की आपूर्ति की है। एक पिस्तौल को तैयार करने में पांच सौ रुपये खर्च आता है जबकि प्रत्येक पिस्तौल को एक कारतूस के साथ आठ से 10 हजार में बेचा जाता है।

उन्होंने बताया कि द्वारका की खुफिया पुलिस को जानकारी मिली थी कि अवैध हथियारों की बिक्री करने वाला एक गिरोह बड़ी मात्रा में हथियार छावला/द्वारका इलाके में बेचने के लिए लेकर आने वाला है। पुलिस ने जानकारी के आधार पर चारों को 13 सितंबर को द्वारका-छावला मार्ग पर गिरफ्तार किया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From crime

Trending Now
Recommended