संजीवनी टुडे

कर्ज में डूबे पिता ने अपनी तीन बेटियों के साथ जहर खाकर की आत्महत्या, मचा कोहराम

संजीवनी टुडे 09-05-2019 13:15:25


वाराणसी। लक्सा थाना क्षेत्र के नई सड़क स्थित गीता मंदिर के समीप गुरुवार की सुबह कर्ज में डूबे एक ही परिवार के चार लोगों ने जहर खाकर जान दे दी। मृतकों में पिता और उसकी तीन पुत्रियां शामिल हैं। इस हृदय विदारक घटना को लेकर कोहराम मचा हुआ है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

नई सड़क स्थित गीता मंदिर के समीप रहने वाला दीपक गुप्ता उर्फ लड्डू (30) रेडिमेड कपड़ाें की ठेले पर फेरी लगाता था। पत्नी अनीता बुधवार को मायके चली गई थी। देर रात दीपक ने तीनों बेटियों निबिया (9), अदिति (7) और रिया (5) को जहर खिलाकर खुद भी खा लिया। इसके कुछ देर बाद चारों को उल्टियां होनी शुरू हो गईं। अन्य परिजनों ने देखा तो तुरंत मंडलीय अस्पताल कबीर चौरा ले गए। वहां से चारों को बीएचयू ट्रामा सेन्टर रेफर कर दिया गया, लेकिन बीएचयू में इलाज के दौरान चारों की मौत हो गयी।

गुरुवार की अलसुबह घटना की जानकारी होते ही दीपक के घर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। परिजनों के अनुसार आइपीएल मैचों में सट्टा लगाने के दौरान दीपक पर भारी कर्ज था। तकादा करने वाले लगातार उस पर दबाव बना रहे थे। आखिरकार दीपक ने तीनों बच्चियों को जहर देकर खुद भी मौत को गले लगा लिया। लक्सा पुलिस ने चारों शवों का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। उधर,इस सम्बन्ध में एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि आरम्भिक जांच में मामला पारिवारिक विवाद से जुड़ा सामने आया हैं। दीपक का अपने पत्नि अनिता से बुधवार को झगड़ा हुआ था। गुस्से में दीपक पत्नि को छावनी क्षेत्र स्थित उसके मायके छोड़ आया। घर आकर उसने देर रात आत्मघाती कदम उठा लिया।

पुलिस ने मौके से सल्फास की खाली शीशी भी बरामद कर लिया है। पूछताछ चल रही है। घटना की जानकारी पर अनीता हुई बदहवास पति और तीनों पुत्रियों की जहर खाने से मौत की सूचना पर अनीता गुप्ता बदहवास हो गई। मायके से परिजन उसे लेकर घर पहुंचे तो पति और बेटियों की लाश देख कर अनीता बेहोश हो गईं। उधर मृतक की मां और अन्य परिजनों का भी रो—रोकर बुरा हाल था। सूचना पर कांग्रेस के नेता और लोकसभा उम्मीदवार अजय राय भी मौके पर पहुंच गये। 

मृतक दीपक के मोहल्ले में चर्चा रही कि वह आईपीएल के मैच में सट्टा लगाता था। इसमें वह बड़ी रकम हार गया। इसके कारण दीपक मानसिक तनाव में चल रहा था। पत्नी अनीता भी उसके इस लत से परेशान रहती थी। इसी को लेकर दोनों में आये दिन विवाद होता था। फुसलाकर पुत्रियों को ​खिलाया सल्फास दीपक ने पत्नि अनीता को उसके मायके छोड़ने के बाद घर लौटा। इसके बाद खाना खाने के बाद तीनों को लेकर घर के आंगन में सोने के लिए गया। थोड़ी देर के बाद फिर तीनों को लेकर अपने कमरे में गया और एक—एक कर तीनों बेटियों को सल्फास खिलाने के बाद खुद भी खा लिया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

मृतक दीपक की भतीजी साक्षी ने बताया कि सल्फास खाने के बाद सबसे छोटी रिया दादी के पास आई और बताई कि पापा ने कुछ खिला दिया है सभी लोग उल्टी कर रहे हैं। बच्ची की बात सुनते ही दादी और हम लोग कमरे में गये तो सबको झाग वाला उल्टी करते देख सभी को किसी तरह लेकर कबीरचौरा अस्पताल पहुंचे।

More From crime

Trending Now
Recommended