संजीवनी टुडे

Crime: मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोकने पर मारपीट व पथराव, आठ को पुलिस ने पकड़ा

संजीवनी टुडे 25-05-2020 21:35:15

जिले के कस्बा दादों की मस्जिद में नमाज पढ़ने को लेकर सोमवार को मुस्लिम समाज के ही दो पक्ष आमने सामने आ गए। जमकर मारपीट और पथराव हुआ। इसमें दो लोग घायल हो गए।


अलीगढ़। जिले के कस्बा दादों की मस्जिद में नमाज पढ़ने को लेकर सोमवार को मुस्लिम समाज के ही दो पक्ष आमने सामने आ गए। जमकर मारपीट और पथराव हुआ। इसमें दो लोग घायल हो गए। घटना से हड़कंप मच गया।सूचना पर इलाका पुलिस पहुंच गई और दोनों पक्षों के लोगों को हटाया। सूत्रों की माने तो मस्जिद कमेटी में शामिल कुछ लोगों ने नमाज की थी। उक्त लोगों ने नमाज के लिए आए अन्य लोगों को रोका तो विवाद हो गया। फिलहाल तनाव देखते हुए मस्जिद के पास पुलिस तैनात है। वहीं, थाना जवां क्षेत्र में मन्दिर में पूजा करने पर दो युवकों को लॉक डाउन के उलंघन में पुलिस ने पकड़ा है।

आपको बता दें, एक तरफ लॉकडाउन को लेकर मंदिरों में पूजा व मस्जिदों में नमाज पढ़ने को लेकर रोक लगा रखी है। उसके बावजूद सोमवार को कस्बा दादों में मस्जिद कमेटी के पदाधिकारी चुपके से ईद की नमाज पढ़ने के लिए आ गए। इसकी जानकारी जब मुस्लिम समाज के अन्य लोगों को हुई तो वे नाराज हो गए। वे एकत्र होकर मस्जिद के पास पहुंच गए। इसको लेकर कमेटी के लोग व अन्‍य नमाजियों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और मारपीट के साथ पथराव हो गया। जिसमे दो लोग घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कर दोनो पक्ष से करीब 8 लोगो को हिरासत में लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

इधर, जवां थाना इलाके के कासिमपुर देहात में ठाकुरों के मोहल्ले में मन्दिर पर पूजा करने दो बाल्मीक समाज दो युवक पहुंच गए। ग्रामीणों की शिकायत पर इलाका पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पकड़ लिया। पुलिस दोनों को थाने ले आई और लॉकडाउन की धारा 188 के तहत कार्यवाही की है। गांव कासिमपुर देहात में ठाकुर व बाल्मीक समाज के गांव में अलग अलग मन्दिर हैं। सोमवार को बाल्मीक समाज के दो युवक ठाकुरों के मंदिर पर पूजा करने पहुच गए। इस पर ठाकुर समाज के लोगो ने विरोध किया तो दोनों युवक जिद पर अड़ गए। उन्होंने कहा कि उनके लिए किसी भी मन्दिर के पट बंद नही हैं। इसी बीच किसी ग्रामीण ने सूचना पुलिस को देदी। वहीं, एसओ जवां अभय शर्मा ने पूरे मामले की पुष्टि की है।

यह खबर भी पढ़े: मुंबई से लौटी महिला व उसके भांजा, भांजी मिले कोरोना पॉजिटिव

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन के बीच अहमदाबाद में फिर से शुरु हुए हीरा कारखानें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended