संजीवनी टुडे

कॉलेज की छात्राओं का स्टाफ पर आरोप, कहा- वॉशरूम में ले जाकर जबरदस्ती उनके कपड़े उतारकर...

संजीवनी टुडे 27-02-2020 01:30:00

कुछ ही दिन पहले गुजरात के कच्छ जिलान्तर्गत भुज शहर के एक प्राइवेट गर्ल्स कॉलेज में वस्त्र उतरवाकर पीरियड्स की जांच करने का मामला प्रकाश में आया है।


कच्छ। कुछ ही दिन पहले गुजरात के कच्छ जिलान्तर्गत भुज शहर के एक प्राइवेट गर्ल्स कॉलेज में वस्त्र उतरवाकर पीरियड्स की जांच करने का मामला प्रकाश में आया है। इस बारे में छात्राओं ने अपने घरवालों को कहा तो पूरे शहर में लोग हैरान है। इस मामले के जोर पकड़ने पर कॉलेज के ट्रस्टी एवं संचालकों के जरिए माफी मांगकर मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है। 

वहीं, अन्य ओर छात्राऐं कानूनी कार्रवाई की मांग पर अडिग हैं। खबरों के मुताबिक, ये मामला सहजानंद गर्ल्स कॉलेज का है। मामले में छात्राओं की माने तो, पिछले मंगलवार को कॉलेज आते ही उनको ग्राउंड में खड़े रहने हेतु कहा गया और तत्पश्चात में एक-एक कर छात्रा को वॉशरूम ले गए एवं जांच किया कि वो पीरियड्स में है या नहीं। 

वहीं, अब छात्राओं ने इल्जाम लगाया है कि, ''बीते  काफी वक्त से पीरियड्स को लेकर प्रिंसिपल सहित स्टाफ के जरिए मौखिक रुप से प्रताड़ित किया जा रहा था, किन्तु मंगलवार को वस्त्र उतारकर की गई इस जांच से उनके आत्मसम्मान को चोट पहुंची है।''

मामले में उनका बताना है कि, वॉशरूम में ले जाकर जबरदस्ती उनके वस्त्र उतारकर पीरियड्स की जांच की गई एवं इससे छात्राएं काफी व्याकुल हो गईं। तत्पश्चात पीड़ित छात्राओं ने मोबाइल से अपने माता-पिता को बुलाया और अपने साथ हुई इस ज्यादती के संबंध में सूचना प्रदान की है। 

इसी वजह से बड़ी संख्या में पीड़िताओं के मां-बाप वहां आए और शोरगुल हुआ। पुलिस की माने तो, कॉलेज सूत्रों का बताना है कि, यहां छात्राओं की सुविधा हेतु सेनेटरी पैड डैमेज करने की एक मशीन रखी गई थी जिसका इस्तेमाल करने के बजाय छात्राएं इधर-उधर फेंक देती थी इस वजह से ये सब किया।

यह खबर भी पढ़े:रात को घर लौट रही थी MBA की छात्रा, तभी चार बदमाशों ने आकर रोका रास्ता और...

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended