संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़: दुष्कर्म पीड़िता ने हाईकोर्ट से गर्भपात की मांगी इजाजत

संजीवनी टुडे 18-06-2019 22:37:18

छत्तीसगढ़ में एक दुष्कर्म पीड़ित युवती ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर गर्भपात की इजाजत मांगी है। मंगलवार को इस याचिका पर सुनवाई करते हुए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने बिलासपुर के सीएमएचओ को बुधवार को जांच रिपोर्ट कोर्ट के सामने पेश करने का निर्देश दिया है। इस मामले में अब गुरुवार को सुनवाई होगी


रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक दुष्कर्म पीड़ित युवती ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर गर्भपात की इजाजत मांगी है। मंगलवार को इस याचिका पर सुनवाई करते हुए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने बिलासपुर के सीएमएचओ को बुधवार को जांच रिपोर्ट कोर्ट के सामने पेश करने का निर्देश दिया है। इस मामले में अब गुरुवार को सुनवाई होगी।

मंगलवार को हाईकोर्ट में जस्टिस प्रशांत मिश्रा की बेंच ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़ित युवती को बुधवार को बिलासपुर के मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। सीएमएचओ को युवती का स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए कहा गया है। सीएमएचओ को यह बताने के निर्देश दिए गए हैं कि एमटीपी एक्ट 1971 के प्रावधानों के मुताबिक गर्भपात की अनुमति दी जा सकती है या नहीं? हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई निर्धारित करते हुए राज्य शासन को मेडिकल रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

हाईकोर्ट में दायर याचिका में पीड़िता ने मनीष नामक एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। उसी की वजह से वह गर्भवती हुई है। पीड़िता बच्चे को जन्म नहीं देना चाहती है, इसलिए उसने हाईकोर्ट से गर्भपात की अनुमति मांगी है। याचिका पर प्रारंभिक सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपित युवक सहित अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

More From crime

Trending Now
Recommended