संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़ : बीजापुर मुठभेड़ में नक्सली मिलिशिया प्लाटून सेक्शन कमांडर ढेर

संजीवनी टुडे 04-12-2020 19:59:06

बीजापुर मुठभेड़ में नक्सली मिलिशिया प्लाटून सेक्शन कमांडर ढेर


बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराने में जवानों को सफलता म‍िली है। घटना की पुष्टि बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने की है। बीजापुर जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हकवा के जंगलों में डीआरजी जवानों की नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। वहीं इलाके में माओवादियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस पार्टी रवाना किया गया था।  

सर्चिंग कर रहे पुलिस जवानों को नक्सलि‍यों ने अपनी ओर आता देख फायरिंग शुरू कर दी। वहीं जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक हथियार बंद नक्सली मिलिशिया प्लाटून सेक्शन कमांडर को मार गिराया। मुठभेड़ में मारेंगे माओवादी की पहचान अर्जुन के रूप में हुई है। पुलिस पार्टी ने घटनास्थल से मारे गए एक नक्सली के शव बरामद किया गया एव घटनाा स्थल से भरमार बंदूक, पिट्ठू बैग काली वर्दी फटाके सहित अन्य दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद हुआ। 

वहीं मुठभेड़ में मारा गया नक्सली गंगालूर, मिरतुर और भैरमगढ़ इलाके में हुए कई नक्सली वारदातों में शामिल रहा था। दो दिन पहले एक ग्रामीण की हत्या में भी शामिल होना बताया जा रहा है। घटना के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़े: नौसेना दिवस पर ​रक्षा मंत्री बोले- समुद्रों को सुरक्षित रखने में नौसेना सबसे आगे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended