संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़/ बीवी और साली ही निकली सहायक आरक्षक की कातिल, रस्सी से गला घोंटकर की हत्या

संजीवनी टुडे 19-02-2020 19:47:56

धमतरी जिले के नगरी थाना क्षेत्र के ग्राम डोंगरडुला में सहायक आरक्षक की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। हत्या के आरोपी कोई और नहीं बल्कि सहायक आरक्षक की पत्नी और उसकी साली ही निकले। जिन्होंने रस्सी से गला घोटकर वारदात को अंजाम दिया था।


धमतरी। धमतरी जिले के नगरी थाना क्षेत्र के ग्राम डोंगरडुला में सहायक आरक्षक की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। हत्या के आरोपी कोई और नहीं बल्कि सहायक आरक्षक की पत्नी और उसकी साली ही निकले। जिन्होंने रस्सी से गला घोटकर वारदात को अंजाम दिया था। एएसपी मनीषा ठाकुर रावटे ने मामले का खुलासा आज किया। ग्राम जबर्रा निवासी मनोहर मरकाम पुलिस विभाग में सहायक आरक्षक के पद पर रहते हुए नक्सल क्षेत्र के लिए बनाए गए डीआरजी में शामिल था। बीते 5 फरवरी को उसकी पत्नी लक्ष्मी बाई मरकाम ने नगरी थाना में आकर सूचना दी कि मनोहर मरकाम 4 फरवरी की रात को करीब 9 बजे शराब के नशे में लड़खड़ाते हुए बेहोश होकर गिर गया था। 

जिसे इलाज के लिए नगरी अस्पताल लेकर गई। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पत्नी के इस बयान को देखते हुए मनोहर की मौत सामान्य नजर आ रही थी। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने मामले का रुख हत्या की ओर मोड़ दिया। पुलिस इस मामले में हत्या का अपराध दर्ज कर जांच में जुट गई। गांव में पूछताछ करने पर यह बात सामने आई कि मनोहर की किसी से कोई न लड़ाई झगड़ा था या न कोई दुश्मनी थी, ऐसे में शक की सुई उस समय घर में मौजूद मनोहर की पत्नी लक्ष्मी बाई मरकाम और साली दामिनी नेताम पर जाकर टिक गई। 

पुलिस ने दोनों से अलग-अलग बिंदुओं में पूछताछ की। इस दौरान दोनों ही मनगढ़ंत कहानियां बनाते रहे, लेकिन ज्यादा दिन तक पुलिस को चकमा नहीं दे पाए और अपनी बातों में फंस गए। आखिरकार दोनों ने अपना अपराध कबूल करते हुए बताया कि मनोहर मरकाम शराबी था, जो कि शराब के नशे में गाली गलौज करते हुए लड़ाई करता था। 4 फरवरी की रात को भी वह शराब के नशे में धुत होकर अपने ससुराल डोंगरडुला आया हुआ था। जहां रात में फिर से वह गाली गलौज करने लगा, जिससे परेशान होकर दोनों ने रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। वारदात को सामान्य घटना का रूप देने के लिए मनोहर के मृत शरीर को अस्पताल ले गए और झूठी कहानियां भी बनाई। बहरहाल पुलिस ने दोनों  को गिरफ्तार कर रिमांड पर पर जेल भेज दिया है।

यह खबर भी पढ़े: कन्हैया का गुणगान करने पर भड़की मीसा भारती, कहा- बिना पेंदी का लोटा है पप्पू यादव

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended