संजीवनी टुडे

भ्रष्टाचार के विरुद्ध चतरा एसपी की बड़ी कार्रवाई, थाना प्रभारी समेत दो दारोगा निलंबित

संजीवनी टुडे 23-05-2020 21:57:51

भ्रष्टाचार के विरुद्ध चतरा एसपी की बड़ी कार्रवाई, थाना प्रभारी समेत दो दारोगा निलंबित


चतरा। पुलिस विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरुद्ध चतरा के नए एसपी ऋषभ झा ने आते ही बड़ी कार्रवाई की है। अफीम बरामदगी मामले में लापरवाही बरतते हुए बरामद रुपयों को प्रस्तुत करने के बजाय छिपाकर आपस मे बंदरबांट करने के आरोपी लावालौंग थाना प्रभारी श्रीराम राम और प्रशिक्षु दारोगा शशिकांत साहू को सस्पेंड कर दिया है। 

साथ ही मामले में दोषी मानते हुए दोनों अधिकारियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू करने का भी निर्देश दिया है। एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि लावालौंग थाना प्रभारी ने प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक के साथ मिलकर अफीम तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाया था। इसी अभियान के दौरान थाना प्रभारी और उनकी टीम ने बड़े पैमाने पर एक स्कार्पियो गाड़ी के साथ अफीम का डोडा बरामद भी किया था। सकी सूचना कार्यालय को समर्पित भी की गई थी। लेकिन बाद में पता चला कि डोडा के साथ थाना प्रभारी व प्रशिक्षु दारोगा ने गाड़ी से तस्करों का ढाई लाख रुपया भी जप्त किया था। जिसकी न तो सूचना दी गई थी और न ही उसे एफआईआर में प्रस्तुत किया गया था। 

जिसके बाद एसडीपीओ सिमरिया से मामले की जांच कराई गई। जांच में पता चला की थाना प्रभारी और पीएसआई ने अपने बीच बरामद राशि को बांट लिया था। एसपी ने बताया कि मामले में दोषी पाए जाने के बाद दोनों पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। जिसके बाद पुलिस लाइन में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक परमानंद मेहरा को लावालौंग थाना की जिम्मेवारी सौंपी गई है। एसपी ने बताया कि भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: चक्रवात 'अम्फन' से हुई तबाही को समेटने में लगे वायुसेना के जहाज

यह खबर भी पढ़े: आत्मनिर्भर भारत अभियान राहत पैकेज पर अमल करें सरकारी क्षेत्र के बैंक : सीतारमण

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended